1. Home
  2. haryana

हरियाणा : लोकसभा चुनाव से पहले किसानों ने किया दो बड़े कार्यक्रमों का एलान, चुनाव पर पड़ेगा इसका सीधा असर

हरियाणा : लोकसभा चुनाव से पहले किसानों ने किया दो बड़े कार्यक्रमों का एलान, चुनाव पर पड़ेगा इसका सीधा असर
किसानों की ओर से दिल्ली कूच को लेकर शुरू किए गए आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर 22 मई को शंभू, खनौरी, डबवाली और रतनपुरा मोर्चों पर किसान रैली की जाएगी। 

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा की तरफ से लोकसभा चुनाव से पहले दो बड़े कार्यक्रमों का एलान कर दिया है। इसमें इंसाफ यात्रा को शुरू करते हुए प्रदेश के गांव-गांव घूमकर कैथल के पाई गांव में 19 मई को किसान रैली रखी गई है।

वहीं किसानों की ओर से दिल्ली कूच को लेकर शुरू किए गए आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर 22 मई को शंभू, खनौरी, डबवाली और रतनपुरा मोर्चों पर किसान रैली की जाएगी।

दोनों ही तारीख 25 मई को होने वाले चुनाव से पहले की है। ऐसे में प्रदेश भर में किसानों को एकजुट किया जाएगा, जिसका सीधा असर चुनाव पर पड़ना तय है।

मंगलवार को भारतीय किसान नौजवान यूनियन के अध्यक्ष अभिमन्यु कोहाड़ के नेतृत्व में गांव पहलादपुर किडौली से इंसाफ यात्रा शुरू की गईए जो प्रदेश भर के विभिन्न गांवों से होते हुए 19 मई को कैथल के पाई गांव पहुंचेगी।

अभिमन्यु कोहाड़ ने कहा कि किसान अपनी फसलों के उचित दाम की मांग के लिए दिल्ली जा रहे थे, उनके न केवल रास्ते रोके गए, बल्कि उन पर गोले दागे गए।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के किसानों को एकजुट होना होगा, तभी वह अपनी फसल और आने वाली नस्ल को बचा पाएंगे।

वह किसान, मजदूर और बेरोजगार के हक और सड़कों पर घसीटी गई बहनों के इंसाफ की लड़ाई करने के लिए यह इंसाफ यात्रा लेकर निकले हैं।

मंगलवार को गांव ककरोई, गोरड़, गुमाना, बिचपड़ी और शामड़ी गांव में किसानों की इंसाफ यात्रा पहुंची।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।