1. Home
  2. haryana

Haryana News: हरियाणा में रसोई गैस सिलेंडर पर बड़ी राहत मिलने के संकेत, ये है सरकार का प्लान

haryana news, LPG Cylinder Subsidy in Haryana
LPG Cylinder Subsidy in Haryana : मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट 2024 में एक से बढ़कर एक कई बड़े ऐलान गरीब तपके के लिए कर सकती है। जिसमें से बताया जा रहा है कि सरकार अब वह जिला योजना के तहत फिर से सब्सिडी बढ़ा सकती है।

चंडीगढ़Haryana LPG Cylinder Subsidy: देश में बढ़ती मंहगाई को लगाम देने के लिए सरकार बड़े-बड़े उपाय कर रही है, जिससे हर घर की जरुरत रसोई गैस सिलेंडर पर बड़ी राहल मिलने वाली है। खबरों में बताया जा रहा है कि मोदी सरकार एक बार फिर से एलपीजी पर सब्सिडी बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। जिससे आम आदमी को बड़ी राहत मिलने वाली है। पिछले साल अगस्त में सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों को 200 रुपये घटा दिया था, जिससे बाद में इसकी कीमत 400 रुपए हो गई।

हरियाणा के लोगों को फायदा 

देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हर वर्ग के लोगों की उम्मीद बढ़ गई है। मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट 2024 में एक से बढ़कर एक कई बड़े ऐलान गरीब तपके के लिए कर सकती है। जिसमें से बताया जा रहा है कि सरकार अब वह जिला योजना के तहत फिर से सब्सिडी बढ़ा सकती है।

उज्जवला योजना एलपीजी सिलेंडर की कीमत

वही मौजूदा समय में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में लाभार्थियों को दिल्ली में 14.4 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर 603 रुपये में मिलता है। तो वहीं, देश में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अभी 1200 रुपये है। हालांकि सरकार ने साल अगस्त महीने में  सोई गैस सिलेंडर की कीमतों को 200 रुपये घटा दिया था, जिससे अब बताया जा रहा है कि इसमें और भी आने वाले दिनों पर कटौती देखने को मिल सकती है। अगर सरकार ये फैसला लेती हैं, तो गरीब परिवारों को 300 रुपये की सब्सिडी राशि बढ़ा जाएगी।

वही गौर करने वाली बात यह है, कि देश के हाल ही में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। जिसमें ज्यादातर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है। वही इस पार्टी के एजेंडें में मध्य प्रदेश, राजस्थान, और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में सिलेंडर की कीमत 500 रुपए करने की गारंटी दी गई थी। लेकिन अभी तक यहां पर राज्य सरकार ने इस फैसले को अमल में नहीं लिया है। ऐसे में जानकार बताते हैं कि देश के लोकसभा चुनाव को देखते हुए जल्दी कोई बड़ा तोहफा दे सकती है।

LPG Price in Haryana : हरियाणा में एलपीजी सिलेंडर होगा सस्ता, 500 रुपए मिलेगा, इन लोगों को होगा फायदा


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।