1. Home
  2. haryana

Haryana Group D: हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मचारियों को मिलेगी ये फायदा, फटाफट करें ये काम

Haryana Group D: हरियाणा में ग्रुप-डी कर्मचारियों को मिलेगी ये फायदा, फटाफट करें ये काम haryana hssc group d 2023,haryana cet group d gk,haryana group d,haryana gk,haryana group d harana gk,haryana group d gk gs class,haryana,haryana exams by exampur,hssc group d haryana gk,haryana cet group d maths marathon class,htet haryana gk,haryana group d marathon,haryana group d math 2023,haryana group d cut off 2023,haryana group d gk marathon,haryana cet group d marathon,haryana gk gs,haryana gk marathon class,haryana group d marathon
Haryana Group D News : 25 दिसंबर को कर्मचारियों और अधिकारियों को पुरस्कृत करने का फैसला किया था, ताकि सरकार के विकास की गति बनी रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवर्तन का प्रयास सफल होगा। अब पर्ची खर्ची का खेल नहीं चलता, योग्यता के आधार पर नौकरियां मिलती हैं।

Haryana News Post, (पानीपत) Haryana Group D : हरियाणा के पंचकूला में सुशासन दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल ने कई सौगातें दी। सीएम ने जन सहायक एप का लोकार्पण किया।

वहीं ग्रुप डी के कर्मचारियों के स्थानांतरण को लेकर पोर्टल की शुरुआत भी की। जिससे ग्रुप डी के कर्मचारी अपने मर्जी के हिसाह से ट्रांसफर की च्वाइस भर सकते है। दरअसल ग्रुप डी के कर्मचारी कई सालों से ट्रांसफर का इंतजार कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम में 2024 के नए कैलेन्डर का भी लोकार्पण किया। साथ ही आंगनवाड़ी वर्कर को स्मार्टफोन वितरित किए। प्रदेश भर में 25000 आंगनवाड़ी वर्कर्स, 1हजार सुपरवाइजर और 140 बीडीपीओ को स्मार्टफोन दिए गए हैं।

कार्यक्रम में सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित रहे। प्रदेश के हर जिले में सुशासन दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। कैबिनेट मंत्री- सांसद भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम से जुड़े। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 25 दिसंबर सुशासन दिवस के रूप में मनाते हैं।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के प्रधानमंत्री रहते हुए सुशासन की नींव रखी थी। देश की सभी नदियों को जोड़ने की भी सोच अटल बिहारी वाजपेयी जी की थी, जिस पर अभी काम चल रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उसी दिन सीएम विंडो की शुरुआत हमने की थी, जिसमें सवा11 लाख शिकायतों का हल किया गया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अभी बहुत कुछ करना शेष है। 25 दिसंबर को कर्मचारियों और अधिकारियों को पुरस्कृत करने का फैसला किया था, ताकि सरकार के विकास की गति बनी रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवर्तन का प्रयास सफल होगा। अब पर्ची खर्ची का खेल नहीं चलता, योग्यता के आधार पर नौकरियां मिलती हैं।

Oneplus 12 और 12R की क्‍या है कीमत, जानें कैसे हैं इस स्‍मार्टफोन के फीचर्स


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।