1. Home
  2. haryana

LPG Cylinder : हरियाणा के एलपीजी उपभोक्ता ध्यान दें डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड नहीं दिया तो नहीं मिलेगा सिलेंडर, अपडेट करवाएं मोबाइल नंबर

LPG Cylinder haryana news : हरियाणा के एलपीजी उपभोक्ता ध्यान दें डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड नहीं दिया तो नहीं मिलेगा सिलेंडर, अपडेट करवाएं मोबाइल नंबर
LPG Delivery authentication code: इंडियन गैस की सभी कंपनियों ने यह सिस्टम पूरी तरह से लागू करने का फैसला किया है। गैस सिलेंडर से जुड़ी जानकारी के लिए आपको जरूरी बातों को जानना होगा।

पानीपत। LPG News : अगर आप रसोई गैस सिलेंडर का यूज करते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है। गैस कंपनियों की तरफ से उपभोक्ताओं के लिए नए-नए नियमों में बदलाव किए जाते रहते हैं, जिसका असर भी देखने को मिलता है।

अब इंडियन ऑयल ने गैस सिलेंडर में भ्रष्टाचार जैसी गतिविधियां रोकने के लिए गैस सिलेंडर बुकिंग सिस्टम को और ज्यादा हाईटेक करने का काम किया है। अगर आप गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो फिर किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, जिसके लिए कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होग।

जानिए जरूरी बातें

इंडन गैस उपभोकताओं और डिलीवरी बॉय को डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड की जानकारी नहीं दी तो आपको गैस सिलेंडर का फायदा नहीं मिल सकेगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगा। इसके साथ ही व्यवस्था को गैस एजेंसी द्वारा ग्राहकों के लिए अपडेट किया जा रहा है।

इसके अलावा रिफिल बुकिंग कराने से लेकर सिलेंडर की डिलीवरी होने तक ग्राहकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर संबंधित गैस कंपनी तरफ से निरंतकर मैसेज भेजे जाते हैं। इनमें कैश मीमो जारी होते वक्त आने वाला नंबर सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है। यह नंबर चार अंकों का रहता है, जिसे बताने पर उपभोक्ता को सिलेंडर का लाभ दिया जाएगा।

सस्ता हो सकता है एलपीजी सिलेंडर

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से अभी और एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की जा सकती है। चर्चा है कि मोदी सरकार एलपीजी सिलेंडर के रेट में काफी गिरावट कर सकती है, जिससे काफी गिरावट दर्ज की जाएगी जो किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगी।

फटाफट अपडेट कराएं मोबाइल नंबर

अगर आप एलपीजी सिलेंडर के ग्राहक हैं और आपने मोबाइल नंबर में बदलाव कर दिया तो फिर जरूरी बातों को जानना होगा। अगर नए नंबर उन्होंने अपने गैस कनेक्शन के साथ गैस एजेंसियों पर अपडेट नहीं कराए हैं। इससे वैसे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इसके साथ ही गैस एजेंसियों पर फोन करके या जाकर बुकिंग कराने के बाद डीएसी उनके उस मोबाइल नंबर पर देने का काम किया जाता है। रजिस्टर्ड नंबर चालू है तभी अपडेट कराएं।

Ram Mandir Whatsapp wishes in Hindi: व्हाट्सएप पर शेयर करें राम मंदिर अयोध्‍या की शुभकामनाएं, इमेज और कोट्स


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।