1. Home
  2. haryana

Haryana Police Bharti : हरियाणा के युवाओं के लिए गुड न्यूज, पुलिस निकलेगी 6 हजार पोस्ट्स

Haryana Police Bharti : हरियाणा के युवाओं के लिए गुड न्यूज, पुलिस निकलेगी 6 हजार पोस्ट्स 
Police Bharti Haryana 2024: हरियाणा के योग्य उमीदवारों के लिए खुश खबर है। हरियाणा सरकार जल्द ही पुलिस में 6000 नौकरी निकालने जा रही है। 

अंबाला। Haryana Police Bharti : हरियाणा में लंबी जद्दोजहद के बाद, मंत्रिमंडल ने पुलिस भर्ती नियमों (Haryana Police Bharti Rules) को मंजूरी देने का निर्णय लिया है। यह मंजूरी मंत्रिमंडल की बैठक के बिना ही दी गई है, जोकि हरियाणा में पुलिस भर्ती (Haryana Police Bharti) के नियमों की ब्लॉकेड स्थिति को दरकिनार करती है।

प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में पांच हजार पुरुष और एक हजार महिला कांस्टेबलों की भर्ती का ऐलान किया है, लेकिन नियमों की वजह से इस भर्ती प्रक्रिया में देरी हो रही थी।

संशोधित नियमों की अधिसूचना के बाद, गृह विभाग जल्दी ही इसे जारी करेगा। नए नियमों के तहत, भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए जा रहे हैं, जिसमें फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) का आयोजन शामिल है। इसके बाद, दस्तावेजों की जांच के बाद, उपयुक्त उम्मीदवारों को चयन आयोग के द्वारा चयन किया जाएगा।

हरियाणा पुलिस में भर्तियों के लिए यह निर्णय काफी समय से प्रतीत हो रहा था और अब इसका अंत हुआ है। इससे आगामी महीनों में विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है और उम्मीदवारों को नई नियुक्तियों का लाभ हो सकता है।

इस निर्णय से साथ ही, आयु सीमा में छूट की मांग भी उठी है, क्योंकि कई उम्मीदवारों के लिए पहले ही टेस्ट पास हो चुका है और वे बेहद उत्सुक हैं कि उन्हें एक नौकरी मिले।

अब सबकुछ तैयार है और गृह विभाग जल्दी ही संशोधित नियमों की अधिसूचना जारी करेगा, जिससे भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने में कोई देरी नहीं होगी।

Republic Day Wishes Messages for Girlfriend: गणतंत्र दिवस पर अपनी गर्लफ्रेंड को हिंदी और अंग्रेजी में भेजें लव कोट्स


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।