1. Home
  2. haryana

Haryana School December 2023 Holidays : हरियाणा में दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों के छात्र फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Haryana School December 2023 Holidays : हरियाणा में दिसंबर महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, छात्र फटाफट चेक करें छुट्टियों की लिस्ट
Haryana School Holidays List in december 2023: हरियाणा के छात्र दिसम्बर 2023 की छुट्टियों (latest news about school holidays in haryana 2023) का इंतजार कर रहे हैं। आप यहां से (School Holidays in December) की जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

Haryana School Holidays List in december 2023 : अलग-अलग राज्यों और स्कूल बोर्डों के हिसाब से अलग-अलग होती हैं, लेकिन कुछ छुट्टियां (latest news about school holidays in haryana 2023) ऐसी होती हैं, जो होती ही हैं। आज इसी को लेकर हम आपके साथ दिसंबर 2023 महीने में होने वाली छुट्टियों की लिस्ट (December School Holidays List) शेयर कर रहे हैं, जिसे आप अपने करीबियों, दोस्तों, रिश्तेदारों आदि के साथ शेयर कर सकते हैं। हरियाणा में स्कूलों की छुट्टियां होने वाली है। दिसंबर के महीने में कड़ाके की ठंड दस्तक देने वाली है वहीं स्कूलों के समय में भी शिक्षा विभाग की तरफ से बदलाव किया गया है। 

हरियाणा दिसंबर 2023 छुट्टियों का कैलेंडर (School Holidays List in December)

महर्षि वाल्मीकि जयंती    20 दिसंबर
क्रिसमस की पूर्व संध्या -    24 दिसंबर
क्रिसमस    25 दिसंबर
नए साल की पूर्व संध्या    31 दिसंबर
स्कूल की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती हैं। सभी छात्रों और अभिभावकों को सलाह है कि वे अपने स्कूल में छुट्टियों के बारे में स्कूल डायरी या स्कूल प्रशासन से जानकारी लें।

हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में दिसंबर माह के अवकाश

03 दिसंबर: रविवार
09 दिसंबर: दूसरा शनिवार
10 दिसंबर: रविवार
17 दिसंबर: रविवार
24 दिसंबर : रविवार
25 दिसंबर : क्रिसमस (सोमवार)
31 दिसंबर: रविवार
विद्यालय समय : 9:30 से 3:30

कश्मीर के स्कूलों ने तीन महीने की शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा कर दी है। आधिकारिक आदेश के अनुसार कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 28 नवंबर से शुरू होगा और 29 फरवरी, 2024 को समाप्त होगा। जबकि कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए शीतकालीन अवकाश 11 दिसंबर से शुरू होगा और 29 फरवरी को समाप्त होगा। अपडेट न्यूज के लिए हमारे साथ बने रहें। 

(स्कूल की छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती हैं। सभी छात्रों और अभिभावकों को सलाह है कि वे अपने स्कूल में छुट्टियों के बारे में स्कूल डायरी या स्कूल प्रशासन से (Haryana School December 2023 Holidays) जानकारी लें।)

Haryana Rain: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन जिलों में शुरू हुई बारिश, दिल्ली और राजस्थान में भी तेज बारिश की संभावना


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।