1. Home
  2. haryana

Haryana Weather Forecast: हर तरफ धुंआ ही धुंआ, अगले 3 दिनों तक हरियाणा में कोहरे का अटैक

Haryana Weather Forecast, weather, weather today, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega, Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega in noida, weather forecast today, weather report today, weather today, weather forecast news, weather report today, weather at my location, weather imd, today weather, weather news, fog, fog in delhi ncr, up weather, fog in delhi airport, fog in amritsar, fog weather today at my location, amritsar weather, fog in ludhiana,
Haryana Weather: पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में सुबह घना कोहरा छाया रहा, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सुबह अधिकांश स्थानों पर कोहरा छाये रहने के कारण दृश्यता कम रही। दोनों राज्यों में कुछ स्थानों पर बेहद घना कोहरा छाया रहा। 

हिसार, Weather Forecast: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। देश के कई राज्यों में तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। राजधानी में पारा 10 डिग्री से नीचे चला गया है।

दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में इस समय जोरदार सर्दी पड़ रही है। राजधानी में कोहरे की मोटी चादर देखने को मिल रही है। सुबह के समय में कई राज्यों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है।

हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कोहरे की चेतवानी

मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 30 दिसंबर, 2023 को सुबह और रात के समय कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा होने की संभावना है। ऐसे में सबसे अधिक वाहन चालकों, रेलवे चालकों को दिक्कत हो सकती है।

यूपी, बिहार, हिमाचल, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में वजह से लोगों का बुरा हाल है। कोहरे की वजह से सुबह-सुबह कई जगहों पर जीरो विजिबिलिटी देखने को मिल रही है। दिसंबर का महीना खत्म होने वाला है, ऐसे में सर्दी ने नए साल से पहले ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। जनवरी के महीने में खूब शीतलहर का भी असर देखने को मिलेगा।

पंजाब में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब में 30 और 31 दिसंबर, 2023 को सुबह के समय में और रात के समय कुछ स्थानों पर अति घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है। घने कोहरे की वजह से लोगों को बाहर निकलने में परेशनी का सामना करना पड़ सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले 3-4 दिनों तक लगातार घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है। पंजाब के अधिकांश हिस्से, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और यूपी के कुछ क्षेत्र में अधिक ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके अतिरिक्त, जम्मू-कश्मीर, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी घने कोहरे होने की संभावना है।

उत्तराखंड में कोहरे का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में 28 और 29 दिसंबर, 2023 को सुबह और शाम के समय में कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि अगले एक हफ्ते के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है, यदि ऐसा हुआ तो इन राज्यों में और भी अधिक ठंड महसूस की जा सकती है। 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक उत्तर भारत में बारिश की भी संभावना है, जिसकी वजह से कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।