1. Home
  2. haryana

Hisar Airport News : हिसार हवाई अड्डे से चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, कुल्लू, अहमदाबाद, जम्मू तथा धर्मशाला के लिए अप्रैल में हवाई जहाज भरेंगे उड़ान

Hisar Airport News : हिसार हवाई अड्डे से चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, कुल्लू, अहमदाबाद, जम्मू तथा धर्मशाला के लिए अप्रैल में हवाई जहाज भरेंगे उड़ान
Hisar Airport will be connected to Chandigarh : प्रथम फेज में सात रूट्स को फाइनल किया गया है, जिसमें हिसार से चंडीगढ़, हिसार से दिल्ली, हिसार से जयपुर, हिसार से कुल्लू, हिसार से अहमदाबाद, हिसार से जम्मू तथा हिसार से धर्मशाला शामिल हैं।

हिसार। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ने बताया कि हिसार से एयर कनेक्टिविटी होने के बाद जिले में मैन्युफैक्चरिंग, डिफेंस एवं अन्य उद्योग धंधों में बढ़ोतरी होगी, जो प्रदेश में राजस्व का एक बहुत बड़ा स्रोत बन जाएगा। उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा सरकार का एलायंस एयर के साथ एमओयू साइन हो गए हैं।

महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे हिसार से अप्रैल में हवाई जहाज उड़ानें शुरू हो जाएंगी। प्रथम फेज में सात रूट्स को फाइनल किया गया है, जिसमें हिसार से चंडीगढ़, हिसार से दिल्ली, हिसार से जयपुर, हिसार से कुल्लू, हिसार से अहमदाबाद, हिसार से जम्मू तथा हिसार से धर्मशाला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस दिशा में कई और कंपनियों से भी लगातार बातचीत जारी है।

उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे को इंटीग्रेटेड एविएशन हब के रूप में विकसित करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में से एक है। हवाई अड्डे के द्वितीय फेज के कार्य लगभग पूरे हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे की नई टर्मिनल बिल्डिंग जनवरी-2026 तक बनकर तैयार हो जाएगी।

एयर ट्रैफिक कंट्रोल का टावर, रनवे के दोनों तरफ बनने वाले ड्रम का कार्य तथा टर्निमल बिल्डिंग की एक्सटेंशन संबंधी कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा विश्व स्तर का हवाई अड्डा होगा, जिससे हिसार जिला पूरी दुनिया के नक्शे पर अपनी पहचान दर्ज करेगा।

हरियाणा के हजारों लाभार्थियों के खाते में भेजी गई पीएम आवास योजना की पहली किस्त


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।