1. Home
  2. haryana

22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्‍ठा पर हरियाणा में क्‍या होगा अवकाश, सीएम मनोहर ने बताई ये वजह

holiday on 22 january 2024 in haryana know reason
Holiday on 22 january 2024 in Haryana: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 22 जनवरी को राज्य में केवल शराब की दुकानें बंद रहेंगी. छुट्टी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है जबकि क्यास लगाए जा रहे थे कि छुट्टी होगी.

चंडीगढ़। अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन हरियाणा में सार्वजनिक अवकाश को लेकर स्थिति स्पष्ट हो गई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 22 जनवरी को राज्य में केवल शराब की दुकानें बंद रहेंगी. छुट्टी को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है जबकि क्यास लगाए जा रहे थे कि छुट्टी होगी.

कई राज्यों में छुट्टियों का ऐलान

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद समेत कई अन्य हिंदू संगठनों ने 22 जनवरी की छुट्टी के लिए सरकार को पत्र भेजा था. देश के कई बीजेपी शासित राज्यों में पहले ही ड्राई डे और छुट्टियों की घोषणा की जा चुकी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में सरकारी दफ्तरों के साथ- साथ स्कूल- कॉलेजों में भी छुट्टी की घोषणा की है.

इस दिन यूपी में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. राजस्थान सरकार ने भी जयपुर में मीट की दुकानें बंद करने का ऐलान किया है. अब तक छत्तीसगढ़, असम, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. वहां छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है.

हरियाणा में भी 22 को अवकाश

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है, यह लोगों की आस्था से जुड़ा है. उन्होंने कहा कि जो लोग आस्था से दूर जाने का फैसला करेंगे, उन्हें जनता त्याग देगी. राम भगवान हर किसी के दिल में बसते हैं. यही कारण है कि हरियाणा में बड़े पैमाने पर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी चल रही है.

हरियाणा के केंद्रीय कर्मचारियों की लगी लॉटरी, डीए बढ़ोतरी पर आई गुड न्यूज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।