1. Home
  2. haryana

HSSC: अब इतने साल के लिए वैध होगा ग्रुप डी CET स्कोर, जानें किन उम्मीदवारों को मिलेगा मौका

Hssc cet images
Hssc cet news today: अगर किसी उम्मीदवार को 3 साल के अंदर नौकरी की जरूरत महसूस होती है तो वह दोबारा भी आवेदन कर सकता है, लेकिन उसे सिर्फ उस स्थिति में बुलाया जाएगा, जब पद खाली होंगे.

चंडीगढ़। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 12 जनवरी को हरियाणा ग्रुप डी CET परिणाम घोषित किया है. बता दे कि ग्रुप D सीईटी का स्कोर 3 साल तक वैध रहेगा. इसका अर्थ है कि ग्रुप डी में अगर पद खाली रह जाते हैं या कोई विभाग और अभ्यार्थियों की नियुक्ति की अनुशंसा करता है तो वेटिंग में रहने वाले उम्मीदवारों को मौका मिलेगा.

डिटेल रिजल्ट के बाद शुरू होगा पोर्टल

आयोग के अनुसार, अभी उनके पास डिटेल परिणाम नहीं आया है. जैसे ही यह आएगा उम्मीदवारों के लिए उनके पसंद के पदों पर चयन करने वाला पोर्टल खोल दिया जाएगा.

इसमें उनसे पूछा जाएगा कि क्या वे ग्रुप डी में नौकरी चाहते हैं या नहीं. यदि उन्होंने मना कर दिया तो उन्हें फिलहाल इन पदों के लिए मौका नहीं मिलेगा. जो भी उम्मीदवार हां करेगा उसके लिए आगे ऑप्शन खुल जाएंगे और वह अपने मनपसंद विभाग भर पाएगा.

इतने उम्मीदवारों को किया जाएगा आमंत्रित

गौरतलब है कि ग्रुप डी के लिए विज्ञापित पदों की संख्या लगभग 13,657 है. इसके लिए आयोग सिर्फ 41 हजार को आमंत्रित करेगा जबकि 4.10 लाख युवा इस परीक्षा में पास हुए है. ये पास होने वाले अभ्यर्थी ही 3 साल में सीईटी स्कोर का फायदा ले पाएंगे.

आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि स्कोर कार्ड में सामाजिक- आर्थिक अंक अस्थायी रूप से दर्शाए गए हैं, मगर जब तक हाईकोर्ट में लंबित याचिका का फाइनल परिणाम नहीं आता, तब तक ये अंक निलंबित रहेंगे.

जिन अभ्यार्थियों ने इस कोटे के तहत अंक पाने के लिए किसी अवैध तरीके से गलत दावा किया होगा तो उसकी उम्मीदवारी भी रद्द होगी व उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी. आयोग इसी हफ्ते से अभ्यार्थियों से आपत्तियां भी मांगेगा.

हरियाणा के केंद्रीय कर्मचारियों की लगी लॉटरी, डीए बढ़ोतरी पर आई गुड न्यूज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।