1. Home
  2. haryana

Surajkund Mela : सूरजकुंड मेले में सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण, हेलीपैड के आसपास एरिया में कोंबिंग कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश

Surajkund Mela : सूरजकुंड मेले में सुरक्षा व्यवस्था का किया निरीक्षण, हेलीपैड के आसपास एरिया में कोंबिंग कर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश
Surajkund Mela News : मेले में खुफिया नजऱ (सीसीटीवी) कैमरे संदिग्ध गतिविधियों पर रखेगे पैनी नजऱ। 

फरीदाबाद। Surajkund Mela News : पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन, डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ तथा डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल ने 02 फरवरी को सूरजकुंड (फरीदाबाद) में शुरू होने वाले 37वे अन्र्तराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर तैनात पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

इस अवसर पर उनके साथ एसीपी मुजेसर, एनआईटी, तिगांव सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद के तीनों जॉन के डीसीपी ने सुरक्षा के मद्देनजर मेले का दौरा किया है जिसमें उन्होंने हेलीपैड के आसपास के एरिया की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया जिसमें हेलीपैड के आसपास किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु या रास्तों की अच्छी तरह से जांच की गई।

सूरजकुंड मेले की बाउंड्री, वीआईपी पंडाल, वीआईपी गेट के अलावा अन्य सभी गेट व सभी जोन व पार्किग स्थल को चैक किया गया। उन्होंने मेले में मौजूद सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है।

Haryana Weather News : हरियाणा के कई जिलों में बारिश शुरू, ओलावृष्टि का भी ऑरेंज अलर्ट जारी

मेले की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों की शिफ्ट वाईज डयूटी लगाई गई है ताकि डयूटी दुरस्त तरीके से की जा सके। सभी गेटो पर मेटल डिटेक्टर व डीएफएमडी होंगे, मेले की सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने व अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाएगी।

सुरक्षा के मद्देनजर अपराधिक तत्वों व मंचलो पर नजर रखने के लिए महिला रेपीडेक्स पुलिस, स्वेट कमांडो व सिविल कपडो में पुलिस कर्मी तैनात किए गए है। इसके अलावा दूरबीन से भी मंचलो पर नजर रखी जाएगी। पुलिस कर्मी मेले के चारो और उंची-उंची पहाडियों पर भी असले के साथ तैनात होंगें।

मेला परिसर के सभी गेट, सभी जोन, फूड कोर्ट, वीआईपी पंडाल, और सभी पार्किग स्थल एवं अन्य जगह पर कैमरे लगए गए है जिनको सूरजकुंड स्थित कंट्रोल रूम से जोडा गया है सीसीटीवी निगरानी के लिए पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।

Pranjal Dahiya New Song Bahu Chaudhariya Ki: प्रांजल दहिया ने फिर मचाया धमाल, बहु चौधरियां की हो गया सुपर हिट


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।