1. Home
  2. haryana

17 से 20 फरवरी को फरीदाबाद में होगा अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव, यहां ऐसे पहुंचना है आसान

International Science Festival Faridabad : 17 से 20 फरवरी को फरीदाबाद में होगा अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव, यहां ऐसे पहुंचना है आसान
भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय विज्ञान महोत्‍सव इस माह की 17 तारीख से हरियाणा के फरीदाबाद में शुरू होगा। महोत्‍सव का प्राथमिक उद्देश्‍य विज्ञान की दुनिया को सभी की पहुंच में लाना है। यह महोत्‍सव 20 जनवरी तक चलेगा।

फरीदाबाद। 17 से 20 फरवरी तक फरीदाबाद के ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी संस्थान (THSTI) में अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. महोत्सव में भाग लेने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए रोड़वेज विभाग द्वारा स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा. इसको लेकर डिपो द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई है.

फरीदाबाद में होने वाले “अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव” में देशभर से 2000 विद्यार्थियों के अलावा विभिन्न देशों के वैज्ञानिक एवं उद्योगपति हिस्सा लेंगे. यह सभी विद्यार्थी अपने स्कूलों से विज्ञान विषय का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. मेले से विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति रूचि पैदा होगी और उनमें वैज्ञानिक दृष्टिकोण विकसित होगा.

यहां से मिलेगी रोडवेज बसें

मुख्य निरीक्षक रोडवेज नानक चंद ने बताया कि यह स्पेशल बसें बल्लभगढ़ डिपो से सुबह 8 बजे, बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन से 8:15 बजे, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से 8:45 बजे, बड़खल मेट्रो स्टेशन से 9 बजे और गुरुग्राम स्थित सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन से 10 बजे रवाना होंगी. वहीं, वापसी में यह बसें शाम 4 बजे, 5 बजे, 6 बजे, 5:30 बजे, 6 बजे और 7 बजे रवाना होंगी. बता दे कि हर रोज 5 समय सारणी पर 5 बसों को रवाना किया जाएगा.

विज्ञान महोत्‍सव में जाने के लिए पंजीकरण

प्रौद्योगिकी के इस युग में भारत वैश्विक स्‍तर पर अग्रणी देश के रूप में उभर रहा है और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर रहा है। मंगलयान अभियान की सफलता से लेकर चंद्रयान की यात्रा तक सभी कुछ प्रेरणादायी रहा है। भारत न केवल प्रौद्योगिकी के साथ आगे बढ़ रहा है बल्कि यह नेतृत्व भी कर रहा है। सभी विद्यालय और महाविद्यालय विज्ञान महोत्‍सव में जाने के लिए सोमवार तक पंजीकरण करा सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।