1. Home
  2. haryana

Kurukshetra Court Recruitment 2024: कुरुक्षेत्र कोर्ट में निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन बिना परीक्षा होगा चयन

haryana jobs news, Kurukshetra Court Recruitment 2024: कुरुक्षेत्र कोर्ट में निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन बिना परीक्षा होगा चयन
Haryana Jobs : कुरुक्षेत्र कोर्ट में इस भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना 01 जनवरी 2024 को जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन 01 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है।

कुरुक्षेत्र। जिला न्यायालय एवं सत्र कुरूक्षेत्र हरियाणा द्वारा स्टेनोग्राफर के पद पर भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन 1 जनवरी, 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी, 2024 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन पत्र का लिंक नीचे दिया गया है।

चयन प्रक्रिया क्या होगी 

इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवार को पहले शॉर्ट हैंड टेस्ट और कंप्यूटर टेस्ट देना अनिवार्य है। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन के बाद मेडिकल परीक्षण आयोजित किया जाएगा। अंत में बोर्ड द्वारा मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन शुल्क क्या है 

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹0 रखा गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क भी ₹0 रखा गया है.

कितनी है आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। आयु सीमा में उन सभी वर्गों को छूट दी जाएगी जिन्हें सरकार की ओर से आयु सीमा में छूट मिली है।

पदों की जानकारी एवं योग्यता

कुरुक्षेत्र कोर्ट में स्टेनोग्राफर के पद पर कुल 9 रिक्तियां हैं। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 4, एससी वर्ग के लिए एक, बीसीए वर्ग के लिए एक, बीसीबी वर्ग के लिए एक, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए एक और पूर्व सैनिक सामान्य के लिए एक पद शामिल है। एक पोस्ट है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री और स्टेनो का ज्ञान होना चाहिए।

Republic Day Hindi Wishes : गणतंत्र दिवस पर व्हाट्सएप और फेसबुक स्‍टेटस पर प्रेरणादायक विचार

26th January Republic Day Wishes: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर अपने दोस्‍तों और‍ रिश्‍तेदारों को हिंदी में बधाई संदेश भेजें

Best lines on Republic Day: गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देने के लिए हैं ये सुन्दर पंक्तियाँ


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।