1. Home
  2. haryana

Kurukshetra News: दिसंबर 2023 माह का सरसों का तेल कार्ड धारक 31 जनवरी तक डिपो धारक से कर सकते है प्राप्त

Kurukshetra News: दिसंबर 2023 माह का सरसों का तेल कार्ड धारक 31 जनवरी तक डिपो धारक से कर सकते है प्राप्त
Kurukshetra ration News: कुरूक्षेत्र के जिला खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक कुरुक्षेत्र सुरेंद्र सैनी ने कहा कि जिला के बीपीएल व एएवाई कार्ड धारकों को मास जनवरी 2024 में गेहूं व बाजरे का वितरण किया जा रहा है। अगर किसी को राशन नहीं मिल रहा है तो वह फोन नंबर 01744-294418 पर शिकायत कर सकता है। 

कुरूक्षेत्र। Kurukshetra ration News : जिला खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक कुरुक्षेत्र सुरेंद्र सैनी ने कहा कि जिला के बीपीएल व एएवाई कार्ड धारकों को मास दिसंबर 2023 में मिलने वाले सरसों के तेल के वितरण की तिथि को 31 जनवरी 2024 तक बढ़ा दिया गया है। जिला के जिन बीपीएल व एएवाई कार्ड धारकों को मास दिसंबर 2023 में सरसों तेल नहीं मिल पाया है। वह अपने डिपो धारक से मास दिसंबर 2023 का सरसों का तेल 31 जनवरी 2024 तक प्राप्त कर सकते है।

गेहूं व बाजरे का किया जा रहा है वितरण

जिला खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले नियंत्रक कुरुक्षेत्र सुरेंद्र सैनी ने कहा कि जिला के बीपीएल व एएवाई कार्ड धारकों को मास जनवरी 2024 में गेहूं व बाजरे का वितरण किया जा रहा है। गेहूं की कम एलोकेशन के कारण मुख्यालय की आदेशानुसार अगर जिला का कोई बीपीएल व एएवाई कार्ड धारक गेहूं से वंचित रह जाता है तो उसे गेहूं की मात्रा के बराबर के बाजरा निशुल्क वितरित किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त जिला के एएवाई व बीपीएल कार्ड धारकों 2 लीटर सूरजमुखी का तेल 20 रुपये प्रति लीटर की दर से प्रति कार्ड व 1 किलोग्राम चीनी प्रति कार्ड 13.50 रुपये प्रति किलो की दर से वितरित किया जाएगा।

Haryana News: हरियाणा के किसानों की होगी बल्ले बल्ले, पीएम किसान की राशि हो सकती है 9 हजार, अपडेट करवा लें अपना खाता

उन्होंने कहा कि यदि कोई भी लाभार्थी राशन से वंचित रह गया हो तो वह अपने किसी भी नजदीकी उचित मूल्य की दूकान/राशन डिपो पर जाकर अपना राशन प्राप्त कर सकते हैं।

यहां करें शिकायत 

इस संबंध में यदि किसी लाभार्थी को शिकायत है तो वह सम्बन्धित सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी/निरीक्षक के कार्यालय या जिला खाद्य एवं पूर्ति नियन्त्रक कार्यालय कुरुक्षेत्र मे संपर्क कर सकता है अथवा विभाग के टोल फ्री पीडीएस हेल्पलाइन नंबर 1800-180-2087 व डीएफएससी कार्यालय के दूरभाष नंबर 01744-294418 पर व ई-मेल डीएफएससीकेआरकेएटदरेटएचआरवाई.एनआईसी.इन पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

Haryana Civil Hospital Dress Code 2024: हरियाणा के नागरिक अस्पतालों व स्वास्थ्य संस्थाओं में विभिन्न श्रेणी के कार्यरत कर्मचारियों की यूनिफार्म एक मार्च, 2024 से होगी लागू


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।