1. Home
  2. haryana

Rohtak News : रोहतक में नहीं दिखा डॉक्टरों की हड़ताल का असर

Rohtak News : रोहतक में नहीं दिखा डॉक्टरों की हड़ताल का असर
No impact of doctors strike in Rohtak: आम दिनों की तरह की सबकुछ सामान्य दिख रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि पहले की तरह ही ओपीडी सेवाएं लगेगी और इमरजेंसी सेवा भी बहाल रहेगी। इसके अलावा पहले डॉक्टर ने कहा था कि प्रसूति विभाग में काम नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन देखने में आया की प्रसूति विभाग में कामकाज हो रहा है।

Haryana News Post, (रोहतक) Haryana Doctor Strike Latest News : रोहतक के नागरिक अस्पतालों में आज हड़ताल की घोषणा हालांकि डॉक्टरों ने दो दिन पहले ही कर दी थी लेकिन आज हड़ताल का असर दिखाई नहीं दिया।

सिविल अस्पताल की ओपीडी सुचारु रूप से चली। वरिष्ठ डॉक्टर्स ने अस्पताल में कामकाज प्रभावित न हो इसके लिए मरीज को देखने के लिए व्यवस्था भी कर दी थी। सीएमओ अनिल बिरला व एसएमओ पुष्पेंद्र सहित तमाम अधिकारी मौके पर रहे ताकि मरीजों को कोई भी परेशानी न हो रोहतक में डॉक्टर की हड़ताल का असर कम ही नजर आया।

क्योंकि एक्सटेंशन वाले डॉक्टर, बीएमएस और ट्रेनिंग वाले डॉक्टर को तमाम ओपीडी में तैनात किया गया है। जिसकी वजह से कोई भी ओपीडी प्रभावित नहीं है। सीएमओ डा. अनिल बिरला, एसएमओ पुष्पेंद्र खुद ओपीडी में मरीजों की जांच कर रहे है।

आम दिनों की तरह की सबकुछ सामान्य दिख रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि पहले की तरह ही ओपीडी सेवाएं लगेगी और इमरजेंसी सेवा भी बहाल रहेगी। इसके अलावा पहले डॉक्टर ने कहा था कि प्रसूति विभाग में काम नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन देखने में आया की प्रसूति विभाग में कामकाज हो रहा है।

प्रदेश में डॉक्टरों की हड़ताल के चलते आज रोहतक के नागरिक अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर रहे, लेकिन व्यवस्था न चरमराय इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था अस्पतालों में कर दी गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि हालांकि डॉक्टर की हड़ताल अनिश्चितकालीन है, लेकिन इसके बावजूद भी मरीज को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी, जितने भी स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं वे मरीजों को देख रहे हैं।

सीएमओ की बात की जाए वे सभी हड़ताल में शामिल नहीं होंगे और अपना कार्य सुचारू रूप से कर रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि आपातकालीन सेवाएं भी हर रोज की तरह रहेंगे और प्रसूति विभाग में भी महिलाओं को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी

सीएमओ अनिल बिड़ला ने कहा कि सभी डॉक्टर ओपीडी में मौजूद हैं। चाहे स्किन स्पेशलिस्ट, बाल रोग विशेषज्ञ हैं या फिर हड्डियों के डॉक्टर सभी मरीजों को देख रहे हैं। किसी को परेशानी नहीं आने दी गई।

पहले ही कह दिया गया था कि जो डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उसके लिए भी वैकल्पिक व्यवस्था कर दी गई है. चिकित्सा अधिकारी का यह भी कहना है कि हो सकता है कि सरकार आज शाम तक डॉक्टरों की तमाम मांगों को मान लीजिए और उसके बाद हड़ताल खत्म हो जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर की कुछ मांगे सरकार ने मान ली है और कुछ मांगे उनकी पाइप लाइन में है, जिनके ऊपर जल्द ही विचार कर उन्हें भी पूरा कर दिया जाएगा। डॉक्टरों की मांग है की उनके लिए अलग कैडर बने सीधी भर्ती न करके पदोन्नति के माध्यम से सीनियर मेडिकल ऑफिसर बनाए जाए।

Haryana Doctor Strike : हड़ताल के आह्वान को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की सभी तरह की छुट्टियां रद्द की


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।