1. Home
  2. haryana

Palwal News: आरटीए पलवल ने नियम तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा, चालान राशि में कई गुना इजाफा

Palwal News: आरटीए पलवल ने नियम तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा, चालान राशि में कई गुना इजाफा 
Haryana News: पलवल में आरटीए पद पर 15 अप्रैल को ज्वाइन किया था। इससे पहले मार्च माह में पलवल जिला में आरटीए टीम ने कुल 139 चालान किए थे और वाहन चालकों पर 37 लाख 49 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। 

Haryana News: चंडीगढ़: ट्रांसपोर्ट विभाग में अन्य विभागों के अधिकारियों की नियुक्ति करने के सकारात्मक परिणाम धरातल पर आने लगे हैं।

गौरतलब है डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर और आरटीए सचिव के पद पर पुलिस विभाग के डीएसपी, आईएफएस के अलावा दूसरी सर्विस के भी अधिकारी अब लगाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में जेल अधीक्षक सुनील सांगवान को भी सरकार ने पलवल में आरटीए लगाया था।

महज एक महीने की अवधि में ही सांगवान ने अपनी बेहतर कार्यशैली के चलते चालान और जुर्माना में दो से तीन गुणा तक बढ़ोतरी कर दी।

हालांकि इस बीच, सरकार सुनील सांगवान की बदली पलवल से भिवानी में कर चुकी है। वे अगले सप्ताह भिवानी में चार्ज संभालेंगे।

पलवल में आरटीए पद पर 15 अप्रैल को ज्वाइन किया था। इससे पहले मार्च माह में पलवल जिला में आरटीए टीम ने कुल 139 चालान किए थे और वाहन चालकों पर 37 लाख 49 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। 

एक महीने की अवधि यानी पंद्रह अप्रैल से 14 मई तक के दौरान सांगवान के नेतृत्व में आरटीए टीम ने कुल 285 चालान किए।

इतना ही नहीं, वाहन चालकों से 1 करोड़ 12 लाख 67 हजार रुपये का जुर्माना भी वसूल किया है। यह जुर्माना राशि मार्च के मुकाबले करीब तीन गुणा है।

वहीं पलवल जिला में औसतन 60 लाख के करीब के चालान महीने में होते हैं। इस हिसाब से भी सांगवान के रहते हुए एक महीने में दो गुणा के करीब चालान राशि बढ़ गई। 

आरटीए टीम द्वारा ओवरलोड व ओवर-हाइट वाहनों के चालान किए जाते हैं। इसी तरह से बिना परमिट के चलने वाली गाड़ियों के भी चालान काटते जाते हैं।

अथॉरिटी के पास प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल करने वाली गाड़ियों के चालान करने के भी अधिकार हैं।

पलवल में आरटीए की टीम के पास एक गाड़ी, तीन एएसआई और दो सिपाही का स्टॉफ है।

इस उपलब्धि के बाद सुनील सांगवान ने परिवहन आयुक्त को पत्र लिखकर चालान टीम को रिवार्ड और प्रशस्ति-पत्र देने की सिफारिश की है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।