1. Home
  2. haryana

Panipat News : हरियाणा के पानीपत से शुरू होगी इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा, जानें किराया और कहां से होकर गुजरेगी

Panipat News : हरियाणा के पानीपत से शुरू होगी इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा, जानें किराया और कहां से होकर गुजरेगी
Panipat Electric city bus service: परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के अनुसार हरियाणा के नौ शहरों में इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। इनमें पानीपत, यमुनानगर, पंचकुला, अंबाला, करनाल, सोनीपत, रेवाड़ी, रोहतक और हिसार शामिल हैं।

 पानीपत। Electric city bus service Panipat : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 29 जनवरी, 2024 को सिवाह, पानीपत से इलेक्ट्रिक बसों वाली सिटी बस सेवा का शुभारम्भ करेंगे। इस पहल का उद्देश्य न केवल नौ शहरों के निवासियों को सुगम परिवाना का लाभ पहुंचाना है, बल्कि शून्य प्रदूषण सुनिश्चित करके पर्यावरणीय स्थिरता में भी योगदान देना है।

पानीपत सिटी से शुरू होगी बस सर्विस

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज यहाँ जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सिटी बस सर्विस लिमिटेड, एक सरकारी निगम है जो परिवहन विभाग के तहत पानीपत, यमुनानगर, पंचकुला, अंबाला, करनाल, सोनीपत, रेवाड़ी, रोहतक और हिसार सहित हरियाणा के नौ शहरों में स्थानीय सिटी बस सेवाएं प्रदान करने के लिए गठित किया गया है। यह देश के किसी भी राज्य की एक अनूठी और अग्रणी परियोजना है।

इन शहरों में जल्‍द शुरू होगी बस सेवा

मूलचंद शर्मा ने आगे बताया कि सभी नौ शहरों में अलग-अलग सिटी बस सेवा डिपो निर्माणाधीन हैं, जिसकी अनुमानित लागत 115 करोड़ रुपये है। बस संचालन को सुविधाजनक बनाने के लिए 375 बसों का ऑर्डर पहले ही दिया जा चुका है।

यहां से गुजरेगी

पहले चरण में मुख्यमंत्री मनोहर लाल पानीपत के सिवाह में नए बस स्टैंड पर सिटी बस सेवा का शुभारम्भ करेंगे। उन्होंने कहा कि यह पहल हरित और आधुनिक सार्वजनिक परिवहन के प्रति हरियाणा की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो टिकाऊ और पर्यावरण-अनुकूल भविष्य के लिए राज्य के दृष्टिकोण को दर्शाता है।

26 January Chutkule in Hindi : गणतंत्र दिवस पर शेयर करें मजेदार चुटकुले


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।