1. Home
  2. haryana

NCR में गैंगस्टर्स की धरपकड़ के लिए 3 राज्यों की पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन, बनाया यह प्लान

NCR में गैंगस्टर्स की धरपकड़ के लिए 3 राज्यों की पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन, बनाया यह प्लान
नोएडा सेक्टर-14 ए स्थित डीसीपी ऑफिस में आयोजित बैठक की अध्यक्षता नोएडा जोन के डीसीपी विद्यासागर मिश्रा ने की।

रविवार को गौतमबुद्धनगर, हरियाणा, दिल्ली ओर गाजियाबाद के पुलिस अधिकारियों के मध्य समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि तीनों राज्यों की पुलिस बदमाशों पर नजर रखेगी। इसके लिए बदमाशों की लिस्ट भी शेयर की गई।

नोएडा सेक्टर-14 ए स्थित डीसीपी ऑफिस में आयोजित बैठक की अध्यक्षता नोएडा जोन के डीसीपी विद्यासागर मिश्रा ने की। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने अपराधियों व चुनाव प्रभावित करने वाले तत्वों की सूची का आदान प्रदान किया गया।

साथ ही अपराधियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई किए जाने के बारे में भी बताया गया। चुनाव को प्रभावित किए जाने वाली किसी भी प्रकार की सूचनाओं के तीव्र गति से आदान-प्रदान करने लिए चारों जगह की पुलिस का एक वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाया गया।

चुनाव के दौरान आसामाजिक तत्वों, अपराधियों के बॉर्डर से आवागमन न करने के लिए बार्डर पर प्रभावी चेकिंग कराए जाने के बारे में भी इस दौरान बताया गया।

सभी राज्यों और जिलों की पुलिस ने इस बात पर बल दिया कि चुनाव के दौरान सभी प्रवेश और निकासी द्वारा पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। वाहनों को चेकिंग के बाद ही आगे बढ़ने दिया जाए।

कुख्यात बदमाशों की लिस्ट साझा की

बैठक में हिस्सा लेने आए अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में वॉन्टेड और कुख्यात बदमाशों का डेटा भी एक-दूसरे से साझा किया। चिन्हित बदमाशों पर कड़ी नजर रखने और उनकी हर गतिविधि की जानकारी एक दूसरे से साझा करने पर भी राय बनी।

बीते चुनाव में जिसने चुनाव के प्रभावित करने का प्रयास किया उन पर विशेष नजर रखने की बात कही गई। विद्यासागर मिश्रा, डीसीपी नोएडा चुनाव को लेकर कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली पुलिस की बैठक हुई। इसमें चुनाव को प्रभावित करने वाले तत्वों और सुरक्षा व्यवस्था समेत कई और अन्य पहलुओं पर लंबी वार्ता हुई।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।