1. Home
  2. haryana

Rohtak Court Recruitment 2024: रोहतक कोर्ट में चपरासी पदों के लिए बम्पर भर्ती निकली, 8वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन

Rohtak Court Recruitment 2024: रोहतक कोर्ट में चपरासी पदों के लिए बम्पर भर्ती निकली, 8वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन 
Rohtak Court Bharti 2024: रोहतक कोर्ट चपरासी भर्ती  के द्वारा नई भर्ती रिक्ति पदों के लिए Notification, Vacancy Details, Qualification And Eligibility, Online Apply Form, Selection Process, Age Range से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी के लिए अभियार्थी को इस आर्टिकल मे दी गई है, यहा से पूरी जानकारी देखे।

रोहतक। Rohtak Court Recruitment 2024 : रोहतक के जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने चपरासी/अतिरिक्त चपरासी सहित विभिन्न पदों की भर्ती के लिए रिकत 10 पदों के लिए नोटिफ़िकेशन जारी कर आवेदन फॉर्म शुरू कर दिया गया है। Office of the District and Session Judge, Rohtak District Court, Rohtak (Haryana) की और से रोहतक कोर्ट भर्ती अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है।

वो सभी इच्छुक ऊमीद्वार अपना आवेदन फॉर्म भर सकते है जो की आधिकारिक नोटिफ़िकेशन मे दी गई सभी योग्यता को पूरी करता है और निम्नलिखित पते पर भेजकर रोथक कोर्ट चपरासी के लिए ऑफ़लाइन आवेदन कर सकते हैं।

रोहतक कोर्ट में निकली भर्ती 

Rohtak Court Bharti विभिन्न गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के संबंध में, जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यालय, रोहतक जिला न्यायालय, रोहतक (हरियाणा) ने आधिकारिक सूचना पीडीएफ https://rohtak.dcourts.gov.in/ पर उपलब्ध करा दी है। इस भर्ती अभियान के परिणामस्वरूप 10 पद भरे जाने की उम्मीद है। जानकारी अच्छी लगे तो अपने अभी साथियों के साथ सांझा कर सकते है।

Rohtak Court Recruitment Notification

रोहतक कोर्ट चपरासी-जिला न्यायालय रोहतक में चपरासी के 10 पदों को भरने के लिए ऑफलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म आमंत्रित किये गए है। Office of the District and Session Judge, Rohtak District Court, Rohtak (Haryana) जिसमें 8 वीं पास चपरासी पद के लिए और ग्रेजुएट + स्टेनो कर चुके अभ्यर्थी स्टेनोग्राफर पद के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन फॉर्म आप हमारी वेबसाइट पर दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते है। Rohtak Court Recruitment के लिए आवेदन फॉर्म 29-01-2024 तक जमा कराये जा सकते है। सबसे पहले आप पात्रता शर्तों को पढ़े और अंत में सही तरीके से आवेदन फॉर्म जमा करा दे।

Important Dates:–रोहतक कोर्ट चपरासी आवेदन फॉर्म भरने के लिए रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभियार्थी को नोटिफ़िकेशन मे दी गई महत्व पूर्ण तारीख इस प्रकार से है Apply Online Form Start 10-01-2024 से लेकर Apply Online form Last Date 29-01-2024 तक आवेदन फॉर्म भरे जाएगा।

Rohtak Court Recruitment Online Apply

Rohtak Court Recruitment-के लिए ऑनलाइन आवेदन जिला एवं सत्र न्यायाधीश का कार्यालय, रोहतक जिला न्यायालय, रोहतक (हरियाणा)  की इस धिकारिक वेबसाइट https://rohtak.dcourts.gov.in/ पर अपने आवेदन फॉर्म को सही से पढ़ कर भर दें अन्यथा आवेदन फॉर्म को प्राप्त करें। चपरासी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन रहेगी। जिसमें आप हमारी वेबसाइट पर नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से रोहतक कोर्ट चपरासी एप्लीकेशन फॉर्म के लिए भी आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते है। उसके बाद आवेदन फॉर्म को अच्छे से भरे और सभी जरुरी दस्तावेज जिसकी सूची नोटिफिकेशन में दी गयी है।

Apply Online form Start Date, 10-01-2024
Apply Online Form Last Date, 29-01-2024

Qualified For Rohtak Court Vacancy
Rohtak Court– भर्ती के पदों के लिए फॉर्म भरने वाले अभियार्थीओ को Notification मे दी गई योग्यता को ध्यान मे रखते हुए अपना आवेदन फॉर्म भरे, जो की ऊमीद्वार की योगयता इस प्रकार से है

Educationl Qualification: अभियार्थी को अलग-अलग पद के लिए योग्यता अलग-अलग है 8 वी कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। और सम्पूर्ण जानकारी नोटिफ़िकेशन के जारी किया जाने के बाद ही देखे।

Candidate Should Possess 8 th Class

Age Limit (आयु सीमा) : ऊमीद्वार की Rohtak Court Vacancy पद के लिए फॉर्म भरने योग्य अभियार्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम आयु 42 वर्ष तक होनी चाहिए। आयु सीमा मे छुट भी नियम के अनुसार प्रदान की जायगी

Minimum Age : 18 Years,
Maximum Age: 42 Years,
Age relaxation is applicable as per rules.

आयु सीमा मे छूट Age Relaxation: रोहतक कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए अभियार्थी को आयु सीमा मे छूट नियमा अनुसार प्रदान की जाएगी OBC/– 3 वर्ष, SC/ST– 5 वर्ष, तक छूट दी गई है।

OBC – 3 Year,s
SC/ST/ – 5 Year,s
Ex-Servicemen (ESM)/- 3 Years

Rohtak Court Bharti Selection Process
Rohtak Court Bharti के लिए अभियार्थी को Selection Process (चयन प्रकीरिया) के लिए कई चरणों से गुजरना होगा जो की नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रकार से है। जो की नीचे दिया गया है

Written Examination

Document Verification

Medical examination

Application Fee Rohtak Court Vacancy

Rohtak Court Recruitment– में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 0/- रुपए रखा गया है। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी, महिलाओं और एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

Rohtak District Court Recruitment Details

रोहतक कोर्ट चपरासी भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन 10 पदों के लिए जारी कर दिया है। पदों के बारे मे नीचे टेबल सारणी मे दिया गया है।

Haryana Anganwadi Bharti 2024: हरियाणा शुरू होने वाली है आंगनवाड़ी भर्ती, कैसे करें आवेदन जानें पूरी प्रोसेस


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।