1. Home
  2. haryana

Rohtak News: रोहतक में BSNL के एसडीओ के साथ लाखों की ठगी, फेसबुक पर ऐसे फंसाया, आप भी बच कर रहें

Rohtak News: रोहतक में BSNL के एसडीओ के साथ लाखों की ठगी, फेसबुक पर ऐसे फंसाया, आप भी बच कर रहें
Rohtak Crime News : इंजीनियर  विकास सैनी ने बताया कि शेयर खरीदने के लिए ग्रुप में जानकारी शेयर की जाती थी। 2 नवंबर, 2023 को उसके पास वॉट्सऐप मैसेज आया। मैसेज भेजने वाली ने अपना नाम ममता रावत बताया, जो उस ग्रुप का हिस्सा थी। उसने निवेश के लिए मैसेज किए। 5 नवंबर, 2023 को उसे एक दूसरे वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा गया। दूसरे वॉट्सऐप ग्रुप में शेयर खरीदने के लिए बैंक खाते की जानकारी शेयर की जाती थी।

रोहतक। Rohtak News: हरियाणा के रोहतक में BSNL के सब डिविजनल इंजीनियर (SDO) से 37.79 लाख रुपये ठग लिए गए। इंजीनियर ने फेसबुक पर शेयर मार्केट का काम सीखने का विज्ञापन देखा था। वहां दिए गए लिंक पर क्लिक करके ठगों के झांसे में आया और शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर मोटी रकम गवां बैठा। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

ऐसे ठगे 37.79 लाख रुपये

उन्होंने आगे बताया कि 8 दिसंबर 2023 को उसने 30 हजार रुपए जमा करवाए, 19 दिसंबर को 32 हजार, 20 दिसंबर को दो बार 50-50 हजार रुपए, 21 दिसंबर को 50 हजार, 22 दिसंबर को 50 हजार, 23 दिसंबर को एक लाख 60 हजार, 25 दिसंबर को एक लाख, 26 दिसंबर को 10 हजार रुपए जमा करवाए। वहीं, 27 दिसंबर को एक लाख रुपये, 31 दिसंबर को 5 लाख और दूसरे अकाउंट में साढ़े 3 लाख रुपए जमा करवाए थे।

इसके बाद 1 जनवरी को 40 हजार, 2 जनवरी को 4 लाख, 3 जनवरी को 5 लाख और दूसरे खाते में 4 लाख 50 हजार औक 40 हजार दूसरी ट्रांजेक्शन में जमा करवाए। 5 जनवरी को 73 हजार, 8 जनवरी को 50 हजार, 9 जनवरी को 2 लाख 20 हजार और दूसरी ट्रांजेक्शन में 2 लाख 14 हजार 481 रुपए, 12 जनवरी को 50 हजार और दूसरी ट्रांजेक्शन में 1 लाख 10 हजार, 13 जनवरी को 1 लाख और दूसरी ट्रांजेक्शन में 50 हजार रुपए जमा करवाए थे। उससे कुल 37 लाख 79 हजार 481 रुपए की धोखाधड़ी की गई।

पीड़ित ने बताया कि इस दौरान वह आरोपियों के बताए हुए शेयर को एप के माध्यम से खरीदता और बेचता था। रुपए एप के वॉलेट में दिखाई देते थे। जब वह अपने पैसे वापस निकालने लगता तो उसके आवेदन को रिजेक्ट कर देते थे। 13 जनवरी को उसे शक हुआ तो उसने वॉट्सऐप पर अपने रुपए वापस मांगने के लिए मैसेज किया, तो उन्होंने आईपीओ में रुपए लगे होने का बहाना बनाकर 5 लाख रुपए 24 घंटे में जमा करवाने की बात कही।  

फेसबुक विज्ञापन से फंसा एसडीओ

रोहतक के चमनपुरा निवासी विकास सैनी ने पुलिस को बताया कि वे BSNL में SDO के पद पर हैं। 25 अक्टूबर 2023 को उन्होंने फेसबुक पर शेयर मार्केट का काम सिखाने के लिए एक फोटो विज्ञापन दिखाई दिया। वहां दिए गए लिंक पर क्लिक किया तो मोबाइल फोन में एक वेबसाइट खुल गई।

उस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन किया तो एक लिंक आया। जब उस लिंक पर क्लिक किया, तो वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़ गए। इसमें शेयर मार्केट के बारे में सीखने के लिंक शेयर किया जाते थे। उसको खोलने पर शेयर मार्केट की जानकारी स्लाइड सहित ऑडियो चलती थी।

26 नवंबर 2023 को उस महिला ने एक ट्रेडिंग अकाउंट खोलने का फार्म भेजा, वह फार्म भरकर वापस भेजा तो उसने एक एप का लिंक वाट्सएप किया। उस पर क्लिक करने से वह एप डाउनलोड हो गई। वॉट्सऐप ग्रुप में दिए बैंक अकाउंट में पैसे जमा करवाए जाते तो एक की आईडी में पैसे दिखाई देते।

Gantantra Diwas Quotes in Hindi: गणतंत्र दिवस के कोट्स, बधाई संदेश भेज कर दें सभी को शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।