1. Home
  2. haryana

Rewari News: रेवाड़ी की ये 14 कॉलोनियां हुई नियमित, जानें अपनी कॉलोनी का लेटेस्‍ट अपडेट

Rewari News: रेवाड़ी की ये 14 कॉलोनियां हुई नियमित, जानें अपनी कॉलोनी का लेटेस्‍ट अपडेट
Rewari Breaking News: रेवाड़ी जिला नगर योजनाकार की ओर से 23 कॉलोनियों के लिए प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन सरकार ने इसमें से 14 कॉलोनियों को ही नियमित किया है।

Rewari Breaking News: रेवाड़ी न्‍यूज | अगले वर्ष हरियाणा में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में सरकार जनता से जुड़े मुददों का समाधान करने में जुटी है। हरियाणा के रेवाड़ी जिले में नगर परिषद व नगर पालिका क्षेत्र से बाहर बस रही 14 कॉलोनियों को खट्टर सरकार की ओर से नियमित कर दिया गया है.

जिला नगर योजनाकार की ओर से 23 कॉलोनियों के लिए प्रस्ताव भेजा गया था लेकिन फिलहाल सरकार की ओर से 14 कॉलोनियों को ही नियमित किया गया है. अब इन कॉलोनियों को नियमित रूप से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी. बता दें कि सरकार की ओर से इन कॉलोनियों को नियमित किए जाने से अब वहां रह रहे हजारों लोगों को जोरदार फायदा होगा. इससे निवासियों में भी खुशी का माहौल है.

नियमित करने के लिए जनता कर रही थी अपील

दरअसल, कॉलोनियों में रह रहे लोगों की ओर से जिला उपायुक्त से लेकर जिला नगर योजनाकार को कॉलोनियों को नियमित किए जाने को लेकर बार- बार ज्ञापन सौंपा जा रहा था. कई बार पार्षदों की ओर से भी इसको लेकर जिला प्रशासन के पास ज्ञापन सौंपा गया. जिसे देखते हुए हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने कॉलोनियों को नियमित करने की बड़ी पहल की है.

अभी सिर्फ 14 कॉलोनियों को किया नियमित

बता दें कि फिर DTP के माध्यम से इनके सर्वे कराए गए थे तथा आवेदन मांगे गए थे. वहीं, RWA का गठन कर जिले में 70 से अधिक कॉलोनियों के आवेदन डीटीपी के पास लोगों ने जमा कराए थे. इनमें क्राइटेरिया पूरा करने वाली 23 कॉलोनियों की लिस्ट भेजी गई थी. जिनमें से 9 शेष हैं जबकि 14 नियमित होने की घोषणा कर दी गई हैं.

जानें कौन-कौन सी कॉलानियां नियमित की गई

हरियाणा सरकार की ओर से 14 कॉलोनियों को नियमित किया गया है. जिनमें नंदरामपुर बास की 13082 न्यू कॉलोनी, रसगण की संतोष कॉलोनी, शहादत नगर की संजीवनी कॉलोनी, शाहबाज पुर खालसा की शिव शक्ति विहार कॉलोनी, मांढैया कला की ग्रीन पार्क कॉलोनी, ढलियावास की गवर्नमेंट एम्पलाई कॉलोनी, देवलावास की श्री कृष्णा कॉलोनी को नियमित किया गया है।

इसके साथ ही पदैयावास की पदैयावास कॉलोनी 1 पदैयावास की शहीद भगत सिंह कॉलोनी पार्ट 3, चांदपुर की जय माता विहार कॉलोनी, धामलाका की मंगल विहार कॉलोनी, देवलावास की द पश्चिम विहार कॉलोनी, पदैयावास की परम कॉलोनी पदैयावास तथा गज्जू वास की यूनिक विहार 2 कॉलोनी को नियमित किया गया है।

Valentine’s Day Messages Shayari for Lover : वैलेंटाइन डे 2024 पर लवर को ये लाजवाब शायरी भेजकर कर दें अपना दीवाना

Valentines Day Messages for Girlfriend : गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे 2024 पर भेजें रोमांटिक शायरी मैसेज कि वो बोल पड़े बहुत प्‍यार करते हो सनम

Valentines Day Messages for new Boyfriend in Hindi: वैलेंटाइन डे 2024 पर अपने नए बने बॉयफ्रेंड को ऐसी लव शायरी मैसेज करें कि दीवाना बन जाए


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।