1. Home
  2. haryana

Hansi-Maham-Rohtak Rail: अब हांसी-महम-रोहतक रेल लाइन पर अब हर रोज दौड़ेंगी रेलगाड़ियां

Hansi-Maham-Rohtak Rail: अब हांसी-महम-रोहतक रेल लाइन पर अब हर रोज दौड़ेंगी रेलगाड़ियां : hansi maham rohtak,rohtak maham hansi rail line,rohtak meham hansi railway,meham rohtak hansi railway,hansi meham rohtak rail line,rohtak meham hansi rail line,#hansimehamrohtakrailline,rohtak hansi new rail line,rohtak hansi railway line,hansi rohtak rail line crs,hansi rohtak railway line,rohtak meham hansi railway line,rohtak meham hansi new rail line,hansi meham rohtak new railway line,rohtak meham hansi rail kab chalegi
Hansi-Maham-Rohtak Rail News: हरियाणा के हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन पर नियमित मालगाड़ियाँ दौड़ेंगीं। इससे समय की बचत होगी और यह स्थानीय यात्रियों के लिए भी सुविधा उपलब्ध कराएगा। इस नई रेलवे लाइन के माध्यम से हरियाणा के शहरों के बीच और बाहरी इलाकों के साथ भी अच्छी रेल कनेक्टिविटी होगी।

Haryana News Post, (रोहतक) Hansi-Maham-Rohtak Rail : हरियाणा के हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन पर नियमित मालगाड़ियाँ दौड़ेंगीं।

इससे समय की बचत होगी और यह स्थानीय यात्रियों के लिए भी सुविधा उपलब्ध कराएगा। इस नई रेलवे लाइन के माध्यम से हरियाणा के शहरों के बीच और बाहरी इलाकों के साथ भी अच्छी रेल कनेक्टिविटी होगी। 

मालगाड़ियों की रोजमर्रा की गति से, नए स्टेशनों के बनाए जाने और स्टाफ की नियुक्ति के साथ, यह परियोजना सफलता की दिशा में बढ़ाई जा रही है। इससे स्थानीय अर्थतंत्र को भी प्रोत्साहित किया जा सकता है और नौकरीयों का स्रोत बन सकता है।

मालगाड़ियों की दौड़ाने से यात्री ट्रेनों की सेवा में भी सुधार हो सकता है, जो एक बहुत ही सकारात्मक विकास है। कोहरे में भी यह नई रेलवे लाइन का उपयोग कर मालगाड़ियों की आवागमन की सुरक्षा में सुधार होगा।

इस परियोजना की सफलता ने दिखाया है कि भारतीय रेलवे ने तेजी से विकास की दिशा में कदम बढ़ाया है, और ऐसे हरियाणा के शहरों के बीच और साथ ही अन्य इलाकों के साथ भी मजबूत रेलवे संबंध बना रहा है।

आपको बता दें कि पहले दिल्ली से आने वाली मालगाड़ी रोहतक से भिवानी होते हुए हांसी आती थी वह मालगाड़ी अब रोहतक से महम होकर हांसी आ रही है। मालगाड़ी इसी लाइन से वापस भी जा रही हैं। इस नई रेलवे लाइन से प्रतिदिन करीब चार मालगाड़ी गुजरती हैं।

अब मालगाड़ी के चलने से ट्रेन जल्दी चलने की उम्मीद जाग गई है। नई रेलवे लाइन पर मालगाड़ी दौड़ाने से समय की बचत हो रही है। साथ ही कोहरे में भी फायदा मिल रहा है। 

आपको बता दें कि साल 2011 में हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन की घोषणा हुई थी। यह रेलवे लाइन अब पूरी तरह से तैयार है। हांसी-महम-रोहतक रेलवे लाइन पर 118 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से स्पीड ट्रायल सफल रहा है। वहीं आपको बता दें कि 68.5 किमी लंबी रेल लाइन पर कुल पांच स्टेशन होंगे।

20 गांवों के होती हुई रेल रोहतक पहुंचेगी। हांसी के बाद पहले स्टेशन गढ़ी, मदीना, बलंभा, खरकड़ा व रोहतक से पहले बहु-अकबरपुर गांव में स्टेशन होगा। इस रेल मार्ग से हिसार से रोहतक के बीच 20 किमी की दूरी कम होगी।

Haryana Group D cut-off 2023: HSSC ग्रुप डी के रिजल्ट के इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।