1. Home
  2. haryana

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 मई से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश का नया दौर शुरू होने का अनुमान

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 मई से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश का नया दौर शुरू होने का अनुमान
Weather Forecast Today: उत्तर पूर्वी राज्यों में एक सप्ताह तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
 

Haryana News Post: Weather Update Today: पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के कई राज्यों में अब भी बारिश की संभावना है। वहीं बुधवार देर रात आई तेज आंधी ने हरियाणा के साथ पंजाब में भी कहर बरपाया है। बिजली के खम्भे गिरने व अन्य घटनाओं में पंजाब पावरकॉम को 11 करोड़ की चपत लगी है। दूसरी तरफ भारतीय मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार उत्तर पूर्वी राज्यों में एक सप्ताह तक हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

24 मई तक असम और मेघालय में भारी बारिश होने का अनुमान है। त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट था। दूसरी तरफ उत्तर पश्चिम भारत के तहत राजस्थान और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 23 मई की रात से उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में बारिश का नया दौर शुरू हो सकता है।

इसी के साथ मध्य भारत के विदर्भ, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में 22 मई को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दक्षिण भारत में एक हफते तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर बुधवार देर रात तेज धूल भरी आंधी के चलते पंजाब के बरनाला, रोपड़, संगरूर, मोहाली और पटियाला आदि जिलों में हजारों बिजली के खम्भे गिर गए जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

प्रारंभिक जानकारी के राज्य में आंधी व बारिश के बीच लगभग 4000 बिजली के खम्भे गिर गए और करीब 1000 ट्रांसफॉमरों को नुकसान पहुंचा है। पावरकॉम को इससे लगभग 11 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बिजली गुल होने से गुरुवार को भी कई जगह पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई।

तुर्की में भीषण तूफान के बीच तिनके की तरह उड़ा सोफा

अंकारा। तुर्की में दो दिन पहले आए तूफान ने राजधानी अंकारा व अन्य इलाकों में बड़े पैमाने पर तबाही मुचाई है। इस बीच तूफान में तिनके की तरह आसमान में एक सोफे के उड़ने का वीडियो सामने आया है। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे तूफान में सोफा ऐसे उड़ता नजर आ रहा है, जैसे  कोई कागज का टुकड़ा हो। वीडियो देखकर आप तूफान का अंदाज लग रहा है कि तूफान कितना भीषण होगा। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।