1. Home
  2. Health

Glass Skin Facial: 10 मिनट में मिलेगाा घर पर पार्लर जैसा ग्लो

Glass Skin Facial
Glass Skin Facial: हर कोई पार्लर जैसा ग्लो पाना चाहता है। इसलिए आप पार्लर जा कर फेशियल कराते हैं। लेकिन आज कल के बिजी शेड्यूल में किसी के पास इतना टाइम नहीं होता की वह पार्लर तक जा सके। ऐसे में आप घर बैठे ग्लास स्किन फेशियल कर सकते है।
Glass Skin Facial: आज हम आपको  ग्लास स्किन फेशियल कैसे करें यह बता रहे है। अगर आप भी 10 मिनट में पार्लर जैसे ग्लो चाहते हैं तो आप इन टिप्स को अपनाए

Glass Skin Facial: आज हम आपको नेचुरल चीजों से ग्लास स्किन फेशियल कैसे करें यह बता रहे है। अगर आप भी 10 मिनट में पार्लर जैसे ग्लो चाहते हैं तो आप इन टिप्स को अपना सकते हैं। तो आईए जानते है घर पर नेचुरल चीजों से ग्लास स्किन फेशियल कैसे करें।.......

1 स्टेप डबल क्लीनिंग

डबल क्लीनिंग में आपको अपने फेस को दो बार क्लीन करना होगा। इसमें आपको ऑयल बेस क्लींजिंग से मेकअप हटाना होगा और साथ ही वॉटर बेस फेसवॉश से फेस वॉश करना होगा। ऐसा करने से आपको स्किन ड्राई महसूस नहीं होती हैं। हमें अपनी स्किन टोन के हिसाब से फेस प्रोडक्ट्स को चुनना चाहिए। इसके आप आपने फेस को माइक्रेलर पानी या कॉटन पैड में लें और क्लीन करें। फिर फेस वॉश कर लें। आप फेस क्लीन करने के लिए वॉटर बेस फेस क्लीमजर से  फेस को वॉश कर सकते हैं। 

2 स्टेप  टोनिंग 

महिलाओं को टोनर लगाने के लिए सात स्किन मैथेड का इस्तेमाल करें। हालांकि, ये प्रोसेस आपको थकाने वाला हो सकता है। लेकिन काफी असरदार होगा। हालांकि ज्यादातर महिलाएं इस मैथेड को छोड़ देती हैं। क्लींजिंग करने से पोर्स खोल जाते हैं। अगर ऐसे में आप टोनर का इस्तेमाल नहीं करती है तो स्किन के पोर्स खोले ही रह जाते है। ऐसे में आपके स्किन के पीएच लेवल को इफेक्ट करते है। आप अपनी स्किन पर अल्कोहल फ्री टोनर कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको टोनर को फेस पर लगाकर थपथपाना है। फिर टोनर सूखने तक वेट करे। इस प्रकिया को सात बार दोहराएं। ऐसा करने से स्किन ग्लो के साथ साथ सॉफ्ट और सुपर हाइड्रेट दिखेंगी। आप टोनर को फेस पर रगड़े नही।  

3 स्टेप मास्क लगाएं 

मास्क थकी हुई स्किन को ठीक करता है और पोर्स को खोलने और बन्द करने में मदद करता है। मास्क से आपकी डेड स्किन को हटाने का काम करता है। आप सप्ताह में एक बार एक्सफोलिएटिंग सामग्री के साथ किसी भी स्किन ब्राइटनिंग मास्क का इस्तेमाल करें। आप शहद और कॉफी से बने मास्क का यूज कर सकते हैं।

4 स्टेप मॉइश्चराइज करें

स्किन केयर स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करें। ग्लास स्किन फेशियल रूटीन पूरी तरह से मॉइश्चराइज पर ही बेस होता है। स्किन को नेचुरल ग्लो के लिए डीप हाइड्रेशन का होना बहुत जरुरी होता है। यदि आपको स्किन ऑयली है तो आप जैल बेस्ड मॉइश्चराइज का यूज कर सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।