1. Home
  2. Health

वजन घटाना चाहती है तो रोज ऐसे यूज़ करें गाजर के जूस का, जल्द मिलेगा सेटिस्फाइड रिजल्ट

वजन घटाना चाहती है तो रोज ऐसे यूज़ करें गाजर के जूस का, जल्द मिलेगा सेटिस्फाइड रिजल्ट
गाजर की तासीर ठंडी होती है इसको सुबह नाश्ता और लंच के बाद ही लेना चाहिए। आप इसे वजन घटाने के लिए नाश्ते के रूप में गाजर के जूस पी सकते हैं। 

अगर आप वजन घटाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज का लेख आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। जब भी आप वजन घटाने के बारे में सोचती है और डाइटिशियन या एक्सपर्ट से सलाह लेती है तो वह आपको ढेर सारे एक्सरसाइज, डाइट प्लान, क्या कैसे करना है इन सब की पूरी लिस्ट आपको बताते हैं।

लेकिन ऑफिस और घर के चक्कर में आपको एक्सपर्ट की इस लिस्ट को फॉलो करना मुश्किल हो जाता है।ऐसे में आपके लिए इस परेशानी का हल के लिए एक उपाय है जिससे आप बिजी लाइफ स्टाइल होते हुए भी तेजी से वजन घटा सकते हैं।

इसके लिए आपको अपने डेली डाइट में गाजर के जूस को शामिल करना है जो कि फाइबर के साथ-साथ कई सारे प्रोटीन मिनरल की अधिक मात्रा से भरपूर होता है और वजन घटाने में मदद करता है।

वजन घटाने के लिए कब करें गाजर के जूस का सेवन :

गाजर की तासीर ठंडी होती है इसको सुबह नाश्ता और लंच के बाद ही लेना चाहिए। आप इसे वजन घटाने के लिए नाश्ते के रूप में गाजर के जूस पी सकते हैं। इस जूस को आपको भूलकर भी रात में नहीं पीना है।

आप अगर प्रेग्नेंट है या किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो आपको पहले डॉक्टर की सलाह लेनी है।फिर इसके बारे में सोचना इसके साथ ही एक्सपर्ट का कहना है कि 1 हफ्ते में चार से पांच गिलास से ज्यादा गाजर का जूस नहीं पीना है।

यह भी आपके स्वास्थ के लिए हानिकारक हो सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।