1. Home
  2. Health

इन चीजों को करें डाइट में शामिल, नहीं बढ़ेगा आपका ब्लड शुगर लेवल

इन चीजों को करें डाइट में शामिल, नहीं बढ़ेगा आपका ब्लड शुगर लेवल
ग्रीन टी का आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. अगर आप ग्रीन टी (green tea) का रोजाना सेवन करते हैं तो डायबिटीज के शिकार होने से बच सकते हैं. 

डायबिटीज (Diabetes) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसे में अगर आप भी डायबिटीज की बीमारी से परेशान हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.डायबिटीज के मरीजों को जीरों-कैलोरी वाली चीजें खानी चाहिए.

डायबिटीज के रोगियों के लिए पानी सबसे अच्छा विकल्प है ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपके ब्लड शुगर लेवल (Blood Sugar Level) को नहीं बढ़ाएगा.

ग्रीन टी का आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. अगर आप ग्रीन टी (green tea) का रोजाना सेवन करते हैं तो डायबिटीज के शिकार होने से बच सकते हैं. सोडा वॉटर एक बेहतरीन विकल्प है.

ये हाइड्रेटेड रहने और शरीर में हेल्दी ब्लड लेवल मेंटेन करने का सबसे अच्छा तरीका है.अगर डायबिटीज के मरीज हैं तो आप रोजाना सब्जियों का जूस पी सकते हैं.

इससे ना केवल आपके ब्लड शुगर (blood sugar)लेवल को कंट्रोल में रखेगा बल्कि आपकी हेल्थ को कई तरह से फायदा पहुंचाएगा.डायबिटीज के मरीज संतरे का जूस पी सकते हैं.

ऐसा इसलिए क्योंकि इसका सेवन करने से ब्लड शुगर लेवर कंट्रोल में रहता है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।