1. Home
  2. Lifestyle
  3. Events

Dhanteras पर लगाएं Whatsapp Status और भेजें Message, कहें Facebook दोस्‍तों को धनतेरस के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं

Dhanteras पर लगाएं Whatsapp Status और भेजें Message, कहें Facebook दोस्‍तों को धनतेरस के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं
Dhanteras Whatsapp Status Message 2023 Facebook Wishes: धनतेरस एक लोकप्रिय त्योहार है जो दिवाली उत्सव की शुरुआत का प्रतीक है। यह शुभ दिन कृष्ण पक्ष के तेरहवें चंद्र दिवस पर पड़ता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार, इसी दिन देवी लक्ष्मी समुद्र मंथन के दौरान क्षीर सागर से प्रकट हुई थीं। "धनत्रयोदशी" या "धन्वंतरि त्रयोदशी" के नाम (Dhanteras Status Message) से जाना जाने वाला यह त्यौहार व्यापारिक समुदाय में विशेष महत्व रखता है। सौभाग्य को बढ़ावा देने की लोकप्रिय मान्यता के कारण लोग इस दिन सोना और बर्तन खरीदते हैं।

Dhanteras Whatsapp Status Message 2023 Facebook Wishes in Hindi : हर त्यौहार पर शुभकामनाएं देना एक तरह की परंपरा बन गई है। इसलिए, हमने व्हाट्सएप और फेसबुक के लिए हिंदी और अंग्रेजी में सुंदर धनतेरस संदेशों (Dhanteras messages), हैप्पी धनतेरस स्टेटस (Happy Dhanteras Status) और धनतेरस की शुभकामनाओं की एक (Dhanteras wishes in Hindi and English) सूची तैयार की है जो निश्चित रूप से आपके करीबी लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाएगी। छोटे और प्यारे हैप्पी धनतेरस स्टेटस संदेश (Happy Dhanteras Status Messages), व्हाट्सएप और फेसबुक के लिए धनतेरस (Dhanteras wishes status for whatsapp) की शुभकामनाएं। एक नज़र देख लो!

Dhanteras whatsapp Status facebook Messages

Dhanteras Status Message for Facebook

आपको धनतेरस के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ.... भगवान कुबेर आपके सुंदर जीवन के लिए धन और समृद्धि प्रदान करें।
Happy Dhanteras 2023

धनतेरस के अवसर पर, आपके जीवन का प्रत्येक दिन उज्ज्वल हो और भगवान धन्वंतरि का आशीर्वाद प्राप्त हो…। सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।
Happy Dhanteras

भगवान कुबेर आपके घर में आएं और आपके जीवन को आशीर्वाद देने के लिए शाश्वत सुख और समृद्धि लाएं…। सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं।
Happy Dhanteras 2023

Dhanteras Status Messages for Whatsapp 2023

धनतेरस का शुभ अवसर आपके जीवन में खुशियाँ और स्वास्थ्य लेकर आए... आपको हार्दिक और अद्भुत धनतेरस की शुभकामनाएं। Happy Dhanteras

सोना और चांदी खरीदकर और अपने प्रियजनों के साथ इस शुभ अवसर का जश्न मनाकर इसे एक यादगार धनतेरस बनाएं।

सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ.... भगवान कुबेर और भगवान धन्वंतरि की कृपा आप पर सदैव बनी रहे।

Dhanteras Wishes for Whatsapp

धनतेरस के शुभ अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि आप पर भगवान कुबेर और भगवान धन्वंतरि की असीम कृपा बनी रहे। आपको धनतेरस की शुभकामनाएं.
Happy Dhanteras

अच्छे स्वास्थ्य के बिना जीवन अधूरा है और धनतेरस के अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि आपको अच्छा स्वास्थ्य और कल्याण मिले। धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

धनतेरस भगवान से हमें स्वास्थ्य और धन की भलाई का आशीर्वाद देने का उत्सव का अवसर है। आप दोनों के लिए प्रार्थना करता हूं और आपको धनतेरस की शुभकामनाएं देता हूं।

Dhanteras Messages for Whatsapp

सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ। आइए हम भगवान को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देकर और आने वाले वर्ष के लिए उनका आशीर्वाद मांगकर इस विशेष दिन को मनाएं।
Happy Dhanteras

धनतेरस का त्योहार हमारे जीवन में स्वास्थ्य, धन और समृद्धि लाए और इस वर्ष को शानदार बनाए। सभी को धनतेरस की शुभकामनाएँ।

धनतेरस का उत्सव भगवान धन्वंतरि और भगवान कुबेर की पूजा-अर्चना किए बिना उनका आशीर्वाद और प्यार मांगे बिना अधूरा है। धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

Dhanteras Whatsapp Message

आइए हम धनतेरस के इस शुभ अवसर को सोना और चांदी खरीदकर और भगवान से प्रार्थना करके मनाएं। सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं।
Happy Dhanteras

धनतेरस के इस उत्सव के अवसर को मंगलमय बनाने के लिए आप समृद्धि, स्वास्थ्य और धन से संपन्न हों। आपको धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आपके जीवन का हर दिन चांदी की तरह चमकता रहे और सोने की तरह खूबसूरती से चमकता रहे। आपको धन्य और यादगार धनतेरस की शुभकामनाएं।

Dhanteras Wishes Status for Whatsapp and Facebook

आपको और आपके परिवार को धनतेरस के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ... इस विशेष दिन पर आपकी समृद्धि और कल्याण की कामना करता हूं।
Happy Dhanteras

सभी को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ... सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद से आप सफलता और समृद्धि के पथ पर चलें।

धनतेरस का त्योहार आपके और आपके प्रियजनों के लिए उत्सव और उत्सव की शुरुआत हो…। आपको धनतेरस की शुभकामनाएं.

Happy Dhanteras Wishes in Hindi

इस धनतेरस पर, आपको आपकी अपेक्षा से अधिक आशीर्वाद मिले। ईश्वर का आशीर्वाद आपके लिए आश्चर्य के रूप में आ सकता है। शुभ धनतेरस 2023।

परिवार में बना रहे स्नेह और प्यार, होती रहे धन की बौछार, मुबारक हो आपको धनतेरस का ये शुभ उपहार।

आए तो संग लाए खुशियां हजार, हर साल मनाएं ये तुहर, हो धन संपदा की बहार। मुबारक हो ये मंगल त्यौहार। शुभ धनतेरस।

यह धनतेरस नई कल्पनाओं, उज्ज्वल आशाओं, अनदेखे रास्तों, विभिन्न दृष्टिकोणों, हर चीज़ को उज्ज्वल रूप से रोशन करे। आपको और आपके परिवार को धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

धनतेरस का ये शुभ दिन आया, सबके लिए नई खुशियां लाया, सदा रहे आप पर सुख की छाया।

माता लक्ष्मी विराजे आपके द्वार, सभी कामना करें सुख, जीवन में लाएं खुशियां हजार।

यह शुभ त्योहार आपके और आपके परिवार के लिए ढेर सारी खुशियाँ लेकर आए। आपको धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएँ।

हम कामना करते हैं कि भगवान कुबेर आपके सभी सपने पूरे करें और आपको ढेर सारी धन-संपत्ति प्रदान करें। शुभ धनतेरस!

यह धनतेरस आपको विलासिता और समृद्धि प्रदान करे, खुशियाँ आपके दरवाजे पर आएं।
Happy Dhanteras

मैं प्रार्थना करता हूं कि लक्ष्मी माता इस त्योहार पर इस धनतेरस संदेश के प्राप्तकर्ता को तेरह गुना धन का आशीर्वाद दें। Happy Dhanteras 2023

Happy Ahoi Ashtami Wishes : मनाएं इस पर्व को खुशियों से हर आप बार, अहोई अष्टमी की शुभकामनाएं

Ahoi Ashtami whatsapp status : अहोई का ये प्यारा त्यौहार, जीवन में लाये खुशियां अपार, माँ अहोई जी करे, आपके घर सुख की बरसात


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।