1. Home
  2. Lifestyle

Ram Mandir Rangoli Designs: 22 जनवरी को मंदिर और घर आँगन को राम मंदिर अयोध्या रंगोली से सजाएं

Ram Mandir Rangoli Designs: 22 जनवरी को मंदिर और घर आँगन को राम मंदिर अयोध्या रंगोली से सजाएं 
Ram mandir murti photo rangoli : आज हम आपके लिए राम मंदिर अयोध्या रंगोली, राम जी की रंगोली फोटो ले कर आए हैं। आप इन रंगोली से मंदिर और अपना आँगन सजा सकती हैं। 

Ram mandir rangoli designs : अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा है। आप इस मौके पर राम मंदिर की रंगोली डिजाइन बना कर सभी का दिल जीत सकते हैं। इस दिन अपने मंदिर और घर आँगन को दीपक से सजाएं और सभी को बधाई दें। आज हम आपके लिए राम मंदिर अयोध्या फोटो, लेटेस्ट रंगोली राम मंदिर की, राम जी की रंगोली डिजाइन्स सिंपल डाउनलोड फोटो लाए हैं। 

राम जी की रंगोली डिजाइन्स सिंपल

Ram mandir murti photo rangoli, ram mandir rangoli designs,  rangoli with dots, rangoli for ram mandir udghatan, ram photo - ram mandir rangoli,

प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर आप भगवान राम की ये तस्वीर रंगोली बना सकते हैं। अगर राम जी का चेहरा नहीं बना सकते हैं तो फिर तीर कमाण वाला आकार तो डॉट डॉट मिलाकर राम मंदिर तो बनाया जा ही सकता है। यह रंगोली बिगिनर लेवल के लोगों के लिए हैं। आप इसमें अपने पसंद के हिसाब से रंग भर सकते हैं।

Ram mandir rangoli designs with dots

Ram mandir rangoli designs with dots

आप चाहें तो भगवान राम के राम दरबार की भी रंगोली बना सकते हैं। आप भगवान राम के धनुष और तीर की रंगोली भी अपने मनपसंद रंगों से बना सकते हैं।आप 22 जनवरी को रामलला के आगमन पर ये आसान और सुंदर रंगोली भी जरूर ट्राई करें। इसके अलावा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम धनुष और तीर बना सकते हैं।

Rangoli for ram mandir udghatan

Rangoli for ram mandir udghatan

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान राम अपने भव्य मंदिर में दुबारा विराजमान होंगे। ऐसे में अपने घर-आंगन में रंगोली बनाकर भगवान राम का स्वागत करना तो बनता हैं। ये रंगोली बिगिनर्स के लिए काफी अच्छी और सिंपल है। साथ ही, भगवान राम के साथ राम मंदिर को भी सुंदर तरीके से दर्शा रही है।

Ram mandir ayodhya rangoli designs 

Ram mandir ayodhya rangoli designs 

बारीकी से बनाये गये रंगोली के डिजाइन को पसंद करती हैं तो इस तरीके से आप तीर-कमान वाले डिजाइन की रंगोली को घर के दरवाजें पर बना सकती हैं। इसके लिए आप अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल करें और अगर रंगोली बनाने में एक्सपर्ट हैं तो 3डी इफेक्ट देने की कोशिश जरूर करें और उसी प्रकार कलर का चुनाव भी करें।

Ram photo ram mandir rangoli

Ram photo ram mandir rangoli

आसान तरीके से रंगोली के डिजाइन को बनाना चाहती हैं तो इस तरीके दीपक जलाकर घर की दहलीज पर भगवान श्री राम के नाम की रंगोली के डिजाइन को बना सकते हैं। इस तरीके के डिजाइन को आप केवल 3 रंगों की मदद से भी बना सकते हैं। मंदिर के आकार में डिजाइन बनाकर तस्वीर की तरह आप बीच में भगवान श्री राम लिख सकते हैं।

Sri Ram ji Aarti Lyrics: श्री रामचन्द्र कृपालु भजुमन आरती के लिरिक्स हिन्दी में


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।