1. Home
  2. Lifestyle

सफेद बाल हो जाएंगे एकदम Natural Black, बस नारियल तेल में ये चीज मिला कर लगाएं

सफेद बाल हो जाएंगे एकदम Natural Black, बस नारियल तेल में ये चीज मिला कर लगाएं
कई बार सफेद बाल शर्मिंदगी और कम आत्मविश्वास से जुड़े होते हैं। कुछ लोग हेयर डाई से बालों को काला करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इससे रूखापन आ सकता है। 

सफेद बालों के लिए नारियल का तेल और नींबू का रस: 20 से 25 साल की उम्र में अगर सिर पर सफेद बाल आने लगें तो जीवन में तनाव काफी बढ़ जाता है। यह अनुवांशिक कारणों से हो सकता है, लेकिन कई बार इसके लिए हमारी गलत खान-पान और अस्वस्थ जीवनशैली जिम्मेदार होती है।

कई बार सफेद बाल शर्मिंदगी और कम आत्मविश्वास से जुड़े होते हैं। कुछ लोग हेयर डाई से बालों को काला करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इससे रूखापन आ सकता है। ऐसे में बालों को काला करने के लिए क्या किया जा सकता है?

बालों को फिर से काला करने के लिए क्या करें

नारियल का तेल बच्चों के लिए एक अहम औषधि माना जाता है, इससे न सिर्फ बाल चमकदार बनते हैं, बल्कि बाल झड़ने की समस्या से भी निजात मिलती है।

लेकिन अगर आप इस तेल में नींबू का रस मिलाएंगे तो बालों को काला करना आसान होगा और इससे बच्चे को पोषण भी मिलेगा। 

बालों के लिए क्यों फायदेमंद है नींबू

नींबू का इस्तेमाल हमेशा बालों की सेहत सुधारने के लिए किया जाता रहा है। यह डैंड्रफ को आसानी से दूर करता है और बालों के विकास के लिए भी फायदेमंद है।

अगर आप अपने बालों को समय से पहले सफेद होने से रोकना चाहते हैं तो आपको अपने बालों में नींबू लगाना होगा। इसमें एंटी-फंगल गुण होते हैं।ऐसे करें सफेद बालों को काला

उम्र के साथ सफेद बाल आना सामान्य बात है, लेकिन अगर यह कम उम्र में हो रहा है तो नींबू और नारियल के तेल की मदद से इस प्रक्रिया को धीमा किया जा सकता है। जब शरीर में मेलेनिन का उत्पादन बंद हो जाता है तो हमारे बाल परिपक्व होने लगते हैं।

सफेद बालों के कणों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड बनने लगता है। सफेद बालों के कणों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड बनने लगता है। अगर आप नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर अपने स्कैल्प में मसाज करें।

ऐसा नियमित रूप से करने पर रक्त प्रवाह बढ़ेगा और इससे आपके बालों में निखार आएगा। सफेद बालों के लिए नारियल का तेल और नींबू का रस: 20 से 25 साल की उम्र में अगर सिर पर सफेद बाल आने लगें तो जीवन में तनाव काफी बढ़ जाता है।

यह अनुवांशिक कारणों से हो सकता है, लेकिन कई बार इसके लिए हमारी गलत खान-पान और अस्वस्थ जीवनशैली जिम्मेदार होती है। कई बार सफेद बाल शर्मिंदगी और कम आत्मविश्वास से जुड़े होते हैं।

कुछ लोग हेयर डाई से बालों को काला करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इससे रूखापन आ सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।