1. Home
  2. National
  3. Delhi

New Year दिल्‍ली पुलिस ने नए साल के लिए जारी की गाइडलाइन, हरकत करोगे तो पकड़े जाओगे

Delhi police guidelines for new year
Delhi New Year guidelines: कोरोना को देखते हुए दिल्‍ली पुलिस ने गाइडलाइंस जारी की हैं। भीड़भाड़ से बचने से लेकर पुलिस ने हिदायत जारी की है कि पार्टी से बचें और पार्टी आयोजकों को कहा है कि वे बिना अनुमति पार्टी न करें। नियमों की उल्‍लंघना करने पर पुलिस आप पर कार्रवाई कर सकती है। आइए जानते हैं क्‍या है नए नियम।
Delhi New Year guidelines: नए साल के स्वागत के लिए दिल्‍ली वाले बाहें फैलाकर इंतजार कर रहे हैं। वहीं दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने राष्ट्रीय राजधानी में नए साल के जश्न के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। ऐसे में लोगों को किसी भी परेशानी से बचने के लिए इन दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

दिल्ली पुलिस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें पुलिस विभाग ने नागरिकों के लिए क्या करें और क्या न करें की एक सूची साझा की है जैसे कि सार्वजनिक स्थानों पर शराब नहीं पीना और अन्य संबंधित चीजें।

दिल्‍ली पुलिस ने जानिए क्‍या दिए दिशा निर्देश

सार्वजनिक स्‍थानों पर शराब का सेवन न करें: दिल्‍ली पुलिस ने न्‍यू ईयर को देखते हुए दिशा निर्देश दिए हैं कि कोई भी व्‍यक्ति सार्वजनिक स्‍थान पर शराब न पीएं। इसके साथ ही शराब पीकर गाड़ी न चलाएं। अगर आप नियमों का उल्‍लंघन करते हैं तो आप के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। इसलिए नववर्ष में खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी जश्‍न मनाने दें।

दोस्‍तों को ऐसे भेजें New Year Wishes और बना दीजिए उनका नए साल पर बेहतरीन दिन

सड़क पर कोई भी स्टंट करने से बचें


नववर्ष के अवसर पर या इसकी पूर्व संध्‍या पर युवा बहुत स्‍टंट दिखाते हैं। ऐसे में दिल्‍ली पुलिस ने सख्‍त तरीके से कहा है कि सड़कों पर स्‍टंट नहीं दिखाएं नहीं तो आपकी जान आफत में पड़ सकती है। वैसे भी देश में सैकड़ों लोग सड़क हादसे में अपनी जान गवां देते हैं। इसलिए नववर्ष पर स्‍टंट दिखाने की जगह अपने परिवार के साथ घर में आनंद लीजिए।

मंगेतर को New Year पर भेजिए ऐसे Messages कि दिल में बाहार छा जाए

पार्टी के लिए लेनी होगी अनुमति

शहर में किसी भी पार्टी या कार्यक्रम के आयोजन से पहले नागरिकों को अनुमति लेनी होगी। कोविड प्रोटोकॉल के तहत यह जरूरी किया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह सख्‍ती आपके हित के लिए की गई है ताकि आप सभी अपने परिवार वालों के साथ सुरक्षित रह सकें। अगर कोई बिना अनुमति पार्टी करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई तो तय है।

भैया और भाभी को New Year 2023 पर भेजिए शानदार मैसेज कि उनका दिन बन जाए

लिमिट में बुलाने होंगे गेस्ट

न्‍यू ईयर की पार्टी करने के लिए एक और हिदायत है। पार्टी आयोजकों को कार्यक्रम स्थल की क्षमता के अनुसार लोगों की संख्या सीमित रखनी होगी। कोरोना को देखते हुए यह सख्‍ती की जा रही है ताकि सभी सुरक्षित रहें। ऐसा न हो कि एक छोटे से हॉल में कई लोग इकट्ठे हों और इससे परेशानी बढ़ सकती है। पार्टी आयोजकों को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि वो प्रॉपर डिस्टेंस में सब कुछ अरेंज करें।

New Year पर गर्लफ्रेंड को भेजें क्रेजी कर देने वाले मैसेज, जो उसे आपका दीवाना बना दे

पार्टियों में अनजान लोगों से सावधान रहें

दिल्‍ली पुलिस ने न्‍यू ईयर को देखते हुए हिदायत दी है कि पार्टी में अनजान लोगों से सतर्क रहें। पार्टी में कई तरह के लोग आते हैं और इनके कुछ असमाजिक तत्‍व भी हो सकते हैं। युवतियां अपने परिजनों के साथ रहें तो बेहतर होगा। नववर्ष की पार्टियों में अक्सर लड़ाई हो जाती है ऐसे में खुद को सुरक्षित रखें और अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखें ताकि आप सुरक्षित रहें।

हिंदी और इंग्लिश में New Year Wishes सबसे पहले अपने दोस्‍तों को भेजिए, ये हैं सबसे बेस्‍ट विशेज

नकली नए साल के ऑनलाइन ऑफर के झांसे में न आएं

न्‍यू ईयर को लेकर इस समय कई ऑनलाइन ऑफर भी चल रहे हैं। इसमें फंसकर अनेक लोग अपना रुपया गंवा देते हैं। ऐसे में लोगों को आर्थिक नुकसान न हो इसके लिए दिल्‍ली पुलिस ने हिदायत जारी की है कि जो भी लोग ऑनलाइन शॉपिंग करें पहले कंपनी के बारे में पता कर लें ताकि उनके साथ धोखाधड़ी न हो।

Happy New Year Status 2023 फेसबुक, व्हाट्सएप स्टेटस लगाकर इस बार सबको कर दें हैरान

जिम्मेदार नागरिक बनें

नागरिकों को मौज-मस्ती के साथ-साथ 'सुरक्षित दिल्ली' का भी समर्थन करना चाहिए और किसी भी संदिग्ध वस्तु की सूचना पुलिस को देनी चाहिए। नागरिकों को सतर्क रहना चाहिए और किसी भी मिलावटी खाद्य पदार्थ की सूचना देनी चाहिए। जिम्मेदारी से नए साल का जश्न! थोड़ी सी सावधानी, सतर्कता और जागरूकता आपके जोश और उत्साह को दोगुना कर सकती है।

न्‍यू ईयर पर दोस्‍तों को भेजिए Funny Happy New Year Wishes और हैरान कर दीजिए

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।