1. Home
  2. National

Radhika Merchant: अंबानी परिवार की होने वाली ‘छोटी बहू’ कौन है राधिका मर्चेंट

Radhika Merchant kon hai jo banegi Ambani ki choti bahu
Radhika Merchant: अनंत की शादी का कॉर्ड भी सोशल मीडिया पर लीक हुआ है। इस बीच लोगों के मन में सवाल है कि आखिर अंबानी परिवार की होने वाली ‘छोटी बहू’ कौन है राधिका मर्चेंट। 

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Radhika Merchant kon hai : बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी के घर जल्द ही जश्न का माहौल शुरू होने वाला है। जी हां अंबानी परिवार के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही दूल्हा बनने वाले हैं।

हाल ही में अनंत की शादी का कॉर्ड भी सोशल मीडिया पर लीक हुआ है। इस बीच लोगों के मन में सवाल है कि आखिर अंबानी परिवार की होने वाली ‘छोटी बहू’ कौन है और क्या करती है? 

कौन हैं राधिका मर्चेंट

अंबानी फैमिली की होने वाली छोटी बहू और अनंत की लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड ‘राधिका मर्चेंट’ एक ट्रेड डांसर है। बता दें कि राधिका मुकेश अंबानी के करीबी दोस्त वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।

ग्रेजुएशन के बाद राधिका इंडिया वापस आ गई थीं। वह अभी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर हैं। उन्हें ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है। एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर भी हैं।

राधिका ने मुंबई की श्री निभा आर्ट डांस अकादमी के गुरु भवन ठाकर के मार्गदर्शन में क्लासिकल डांसिंग की ट्रेनिंग ली है। जून 2022 में मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए अरंगेत्रम सेरेमनी होस्ट की गई थी। वहां बॉलीवुड सितारे पहुंचे थे।

वीरेन मर्चेंट कोई और नहीं बल्कि एनकॉर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के सीईओ हैं और राधिका उनकी इकलौती बेटी है। बता दें कि राधिका के पिता भी भारत के अमीर कारोबारियों में आते हैं।

बता दें कि अनंत और राधिका की शादी का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। पूरे देश की नजरें इस शादी पर हैं, क्योंकि ये देश की ग्रैंड वेडिंग होगी। इस शादी में क्या-क्या होगा ये जानने के लिए हर कोई एक्साइटेड है।

ऐसे में अंबानी परिवार इस शादी को कैसे और भी ज्यादा स्पेशल बनाएगा ये देखने वाली बात होगी? हालांकि इसमें कोई दोराय नहीं कि ये शादी बेहद यूनिक और शानदार होगी।

अनंत और राधिका की सगाई साल 2023 में हुई थी। इस सगाई में बॉलीवुड की तमाम बॉलीवुड हस्तियां शामिल हुई थीं।

राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। अनंत ने USA में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम किया। वह वर्तमान में RIL के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं।

हाल ही में अनंत और राधिका की शादी का कॉर्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस कॉर्ड में शादी से जुड़ी तमाम जानकारियां हैं। वायरल कॉर्ड के अनुसार अनंत और राधिका के शादी के फंक्शन्स तीन दिनों तक चलेंगे।

इसी साल 1, 2 और 3 मार्च को कपल की शादी की रस्में होंगी। हालांकि अभी शादी को लेकर कोई डेट सामने नहीं आई हैं।

Flipkart Republic Day Sale Offers : फ्लिपकार्ट पर शुरू हो रही रिपब्लिक डे 2024 सेल, आईफोन 15 पर मिलेगा भारी डिस्‍काउंट


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।