1. Home
  2. National

केंद्रीय मंत्री का बड़ा ऐलान Automobile सेक्टर में आएगी क्रांति, पढ़ें डिटेल्स

Auto News,Electric Car,Electric car Future,New India,Nitin Gadkari on Electric Cars

माननीय मंत्री जी ने यह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है। उन्होंने ने एक कार्यक्रम में बताया कि हम एलएनजी, सीएनजी, बायोडीजल, हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक और इथेनॉल से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा दे रहे हैं।


Nitin Gadkari Announcement : देश में पेट्रोल और डीजल से चलने वाली वाहन को लेकर एक बहुत ही जरूरी खबर सामने आई है। केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी ने भारत की सड़कों पर पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को लेकर एक महत्वपूर्ण बात कही है।

माननीय मंत्री नितिन गडकरी की माने तो आने वाले 5 सालों में पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को पूरी तरह से बंद किया जा सकता है। ऐसे में इस स्थान पर इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जाएगा।

पेट्रोल और डीजल वाले वाहन 5 साल में हो जाएंगे बंद

माननीय मंत्री जी ने यह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है। उन्होंने ने एक कार्यक्रम में बताया कि हम एलएनजी, सीएनजी, बायोडीजल, हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक और इथेनॉल से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा दे रहे हैं।

उन्होंने के कहा है कि आने वाले 5 सालो में ईवी के बाजार के काफी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। इससे पेट्रोल और डीजल पर देश की निर्भरता एकदम खत्म हो जाएगी।

मंत्री जी ने इसके लिए लोगों से सहयोग की अपील की है और कहा है कि लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहन की जगह पर इलेक्ट्रिक, इथेनॉल और हाइड्रोजन से चलने वाली गाड़ियों को खरीदे।

पेट्रोल और डीजल की देश मे जरूरत होगी खत्म

आने वाले सालों में ईवी मार्केट काफी तेजी से बढ़ने वाला है। इससे लोगों की पेट्रोल और डीजल पर निर्भरता काफी तेजी से कम हो जाएगी। मंत्री जी की माने तो अगले 5 साल में पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ी काफी कम हो जाएगी।

हालांकि इसके लिए भारतीय लोगों की मदद की जरूरत है। आपको बता दें कि अगर लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ी नहीं खरीदेंगे और इस स्थान पर इलेक्ट्रिक, इथेनॉल और हाइड्रोजन से चलने वाली गाड़ी खरीदेंगे तो इससे देश की पेट्रोल और डीजल पर निर्भरता काफी तेजी से कम हो जाएगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।