1. Home
  2. Rashifal

11 March 2023: आज इन राशि वालों पर बरसने वाली है शनि देव की कृपा

11 March 2023: आज इन राशि वालों पर बरसने वाली है शनि देव की कृपा
शनिवार को कन्या राशि के लोगों को बॉस की गुड बुक में आने के लिए ऑफिशियल कामों में तेजी लानी होगी. वहीं, मीन राशि के होटल या खानपान से जुड़े व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है.

मेष

इस राशि के लोग यदि टीम के साथ काम कर रहे हैं तो टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन दें. खुद तो मोटिवेट हों, साथ ही उन्हें भी करें. व्यापार कर रहे लोगों को व्यर्थ की बातों को लेकर परेशान होने से बचना होगा. व्यर्थ की चिंता आपके मन को भटका सकती है. युवा वर्ग दोस्तों के साथ यदि बाहर घूमने जाते हैं तो समय का ध्यान जरूर रखें.

घर के नियम-कानूनों का पालन करें और घर सही समय पर पहुंचने की कोशिश करें. घर में माता-पिता की जरूरतों को पूरा करें, साथ ही उनसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह जरूर लें. लैपटॉप और मोबाइल यूजर आंख दर्द से परेशान हो सकते हैं, साथ ही मानसिक तनाव के भी शिकार हो सकते हैं.

वृष

वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों को आज ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है, इसके लिए मन को पहले से ही मजबूत कर जाने की तैयारी कर लें. ऑनलाइन बिजनेस कर रहे लोगों की सेल्स में वृद्धि होगी जिसके चलते आज उन्हें बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं को दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करनी चाहिए.

इन दोनों के माध्यम से आप शारीरिक और मानसिक दोनों ही तौर पर फिट रहेंगे और खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, उनकी इच्छाओं की पूर्ति करने की कोशिश करें. पुराने समय से चले आ रहे रोगों में सुधार होगा, जिसके चलते आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे.

मिथुन

इस राशि के प्रबंधन की नौकरी से जुड़े लोगों को अच्छी प्रगति हासिल होगी. व्यापारियों को प्रशासन के द्वारा चलाए गए नियमों का पालन करना होगा. नियमों का शक्ति के साथ पालन करें अन्यथा आप आर्थिक दंड के भागीदार हो सकते हैं. युवाओं को खुद को गंभीर मुद्दे पर चिंतित होने के बजाय खुद को खुश रखने का प्रयास करना होगा.

जीवनसाथी के साथ सहयोग का रवैया अपनाना होगा, यदि आपके और उनके बीच में कुछ मनमुटाव हो गए हैं तो उसे दूर करने की कोशिश करें. खानपान में लापरवाही के चलते शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है, आंतरिक तौर पर मजबूती के लिए पौष्टिक आहार, फल, दूध आदि का सेवन करें.

कर्क

कर्क राशि के लोग नौकरी खोज रहे हैं तो प्रयास बढ़ाएं, अगर नौकरी के लिए कहीं अप्लाई कर रखा है तो शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने या नए तौर-तरीके आजमाने में जल्दबाजी करने से बचना होगा.

प्रेम संबंध में चल रहे युवक और युवतियों को छोटी-छोटी बातों का राई का पहाड़ बनाने से बचना होगा, अन्यथा बात विवाद तक पहुंच सकती है. परिवार में आपसे कोई नाराज है तो उसे मना लें यह समय सबको साथ रहना है तभी घर में सुख का अनुभव होगा. स्वास्थ्य को लेकर आज आपको थोड़ा आराम करने की जरूरत है, आराम करने पर राहत महसूस होगी.

सिंह

इस राशि के सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, बेहद करीबी व्यक्ति ही आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है. आज के दिन व्यापारियों को कोई भी सौदा सोच समझ कर करना होगा क्योंकि आज आपको घाटे का सामना करना पड़े ऐसी स्थिति बनती दिखाई दे रही है. युवा आज खुद को दबाव रहित और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे.

यदि आपने किसी काम की जिम्मेदारी ली है तो उसे पूरा करने में सफल रहेंगे. धोखेबाज और चालबाज से सतर्क रहना होगा. परिवार का ही कोई व्यक्ति भावनात्मक बातें सुनाकर आपको फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है. सेहत की दृष्टि से आज सारा दिन सुस्ती छाई रहेगी, जिस कारण मन काम से जी चुरायेगा.

कन्या

कन्या राशि के लोगों को बॉस की गुड बुक में आने के लिए ऑफिशियल कामों में तेजी लानी होगी. ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, गिफ्ट आइटम की डिमांड बढ़ने से आज व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाना होगा,यदि परीक्षा में सफल होना चाहते है तो मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.

घर की बड़ी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती हैं, ऐसे में खुद को मजबूत कर जिम्मेदारियों को पूरा करने पर ध्यान दें. बदहजमी पैदा करने वाले खान पान से परहेज रखें अन्यथा कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है.

तुला

इस राशि के लोगों कार्यों को कैसे पूरा किया जाए इस बात को आप भली भांति जानते हैं. इसलिए काम को पूरा करने में जोर दें. खुदरा व्यापारी की कोई बड़ी डील साइन होने की प्रबल संभावना है अभी यदि डील बड़ी साइन हुई है तो लाभ भी बड़ा होगा. युवाओं को जितना है उतने में संतोष करने के बजाय नई नई चीजों को सीखने का प्रयास करना चाहिए.

आपका हुनर ही आपको आगे चलकर सफलता दिलाएगा. यदि किसी गरीब की आर्थिक तौर पर सहायता करने का अवसर मिले तो उसकी मदद जरूर करें, यदि संभव हो तो उसके लिए कपड़े और भोजन की व्यवस्था भी करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस का काम समय पर पूरा कर घर जल्दी लौटने का प्रयास करें. फैशन से जुड़े लोगों का बड़े क्लाइंट से संपर्क होगा इसके साथ ही कोई बड़ा प्रोजेक्ट भी मिल सकता है. बड़े प्रोजेक्ट के हाथ लगने से मार्केट में साख में वृद्धि भी होगी.

आज का दिन युवाओं को सफलता दिलाने वाला है, आज आप जो भी कार्य करेंगे उन सभी कामों में आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. संतान के उम्मीदों पर खरा उतरने से प्रसन्नता तो मिलेगी, साथ ही पूरे घर का माहौल भी खुशियों से भर जाएगा. दिनचर्या का सख्ती से पालन करना होगा. रूटीन गड़बड़ होने पर स्वास्थ्य ही गड़बड़ हो सकता है.

धनु

इस राशि के लोग ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो बॉस की नजर में आपको खराब दिखाए. खाद्य पदार्थों से जुड़े कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है.

ध्यान रखें कि उत्पाद की गुणवत्ता आपकी पूंजी है, उसमें कमी न आने दें. युवाओं को करियर को नए आयाम पर ले जाने का मौका मिलेगा. जिसे आपको समय रहते ही भुनाना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है, जरूरत की सभी दवाइयां घर में पहले से रखें.

मकर

मकर राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं, उनको सजग रहना होगा क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल होने की आशंका है. पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, आगे भी तालमेल अच्छा बना रहे इसके लिए आपको हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखनी होगी.

युवाओं को मातृभाषा के अलावा दूसरी भाषा सीखने पर भी जोर देना चाहिए, दूसरी भाषा सीखने के लिए उपयुक्त समय चल रहा है. व्यक्तिगत संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी. ध्यान रखें आपकी सफलता में आगे यही मददगार बनेंगे. स्वास्थ्य को लेकर खांसी की समस्या बढ़ सकती है, लापरवाही न करें डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

कुंभ

इस राशि के लोगों पर वर्क लोड अधिक होने पर उन्हें कार्यालय का कुछ काम घर भी लाना पड़ सकता है. कारोबार को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपने कर्मचारी को समय पर वेतन देकर उन्हें प्रसन्न रखना होगा, तभी आप उनसे योग्य काम ले सकेंगे.

युवा वर्ग अपने आत्मविश्वास के आधार पर आगे बढ़ेंगे और जीत हासिल करेंगे. पारिवारिक सदस्य यदि आप से नाराज हो गए हैं तो आज के दिन उनके साथ बात करके सभी मनमुटाव दूर करने की कोशिश करें. हेल्थ को लेकर किडनी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा. लापरवाही के चलते समस्या ज्यादा बढ़ सकती है.

मीन

मीन राशि के लोगों के कार्य में जो भी कमियां हैं, उनको दूर कर बॉस को प्रसन्न करने का प्रयास करें. होटल या खानपान से जुड़े व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है.

युवाओं को महादेव की पूजा आराधना करनी चाहिए, उनकी कृपा से मेहनत का फल प्राप्त होगा. घर का वातावरण अच्छा रहेगा, जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय व्यतीत होगा. ग्रहों की स्थिति कुछ कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ाने वाली चल रही है, इसलिए तले-भुने खाने से परहेज करना होगा.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।