1. Home
  2. Rashifal

13 March 2023: सोमवार का दिन कन्या राशि के खुदरा व्यापारियों को कर सकता हैं उदास, जानें अपना राशिफल

13 March 2023: सोमवार का दिन कन्या राशि के खुदरा व्यापारियों को कर सकता हैं उदास, जानें अपना राशिफल
वर्तमान समय में काम को अनदेखी करना बिलकुल भी ठीक नहीं है. वहीं वृश्चिक राशि के युवाओं के करियर में वृद्धि की संभावना है, उन्हें करियर के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए.

मेष

मेष राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में डेली के काम से हटकर कुछ रुचिकर कार्य करने को मिलेगा, इसके साथ ही कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. जो लोग खाद्य सामग्री व शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं.

युवाओं का दिन रिलैक्स करने वाला रहेगा. अभी तक आपकी लाइफ में जो भी तनाव चल रहे थे उससे मुक्ति मिलेगी. खुद के साथ साथ परिवार के लिए भी समय निकाले और उन्हें समय दें, उनकी भावनाओं को समझे और उन्हें सम्मान दें. बैठकर काम करने वाले लोग कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में आपको थोड़े थोड़े समय में पॉश्चर बदलते रहना चाहिए.

वृष

वृष राशि के लोगों को काम के प्रति लापरवाही करने से बचना होगा, वर्तमान समय में काम को अनदेखी करना बिलकुल भी ठीक नहीं है. व्यापारियों को अनुभवी लोग मार्गदर्शन करेंगे. उनका मार्गदर्शन आपके व्यापार के लिए लाभदायक साबित होगा.

युवाओं को चाहे कुछ भी हो जाए धैर्य का दामन नहीं छोड़ना है, यह समझिए ईश्वर आपकी परीक्षा ले रहा है और कैसे भी करके आपको इसमें पास होना है. बेवजह के विषयों को लेकर जीवनसाथी से उलझना बिलकुल भी ठीक नहीं है. घर में सुख शांति और दांपत्य जीवन में प्रेम बनाए रखने के लिए कुछ मौके पर शांत रहना ही उचित होगा. स्वास्थ्य की बात करे तो आज आप सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसा डिहाइड्रेशन के कारण भी हो सकता है इसलिए पानी का सेवन अधिक करें.

मिथुन

मिथुन राशि के जिन लोगों ने अभी नई-नई नौकरी ज्वाइन की है उन लोगों को कार्यस्थल पर सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा. व्यापारियों को मार्केट में अपनी साख बढ़ाने के लिए ध्यान देना होगा.

अपनी बोली और व्यवहार के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों से जुड़ने की कोशिश करें. ऐसे युवा जो खेल से संबंधित प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे, उनको सुनहरा अवसर मिल सकता है. घर के वरिष्ठों पर तर्क क्षमता का अधिक इस्तेमाल करने से बचे. उनसे बात करते वक्त अपनी लिमिट बिलकुल भी क्रॉस न करें. कल की तरह आज भी उन लोगों को सचेत रहना है जिनका इम्यून सिस्टम बहुत कमजोर है.

कर्क

कर्क राशि के लोगों को आज के दिन मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है, क्योंकि कठोर मेहनत से ही उन्नति के द्वार खुल सकते हैं इसके लिए प्रयास करते रहना होगा. व्यापारियों को इस समय आय के स्रोत और वर्तमान बैंक बैलेंस को ध्यान में रखकर प्लानिंग करने की जरूरत है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है.

कठिन समय में परिवार के बड़े भाई व बड़े भाई तुल्य व्यक्तियों से मार्गदर्शन मिलेगा. उनके मार्गदर्शन से आपकी समस्याओं का हल निकलेगा. आज के दिन इस राशि के लोगों की सेहत सामान्य रहेगी.

सिंह

सिंह राशि के लोग ऑफिशियल कामों को टीम की सहायता से पूरे करने में सफल रहेंगे. काम को सही समय पर पूरा करने पर आपके काम की प्रशंसा भी होगी. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें लोगों का पार्टनर के साथ विवाद होने की आशंका है. ऐसे में जितना हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा.

किसी भी स्थिति में युवाओं को खुद को भ्रमित होने से बचाना होगा, भ्रमित न हो इसके लिए आपको ज्ञानी लोगों की संगत व उनसे जुड़े रहने के प्रयास करने होंगे. जीवनसाथी के साथ सकारात्मक संबंध पारिवारिक जिंदगी को खुशहाल बनाएंगे. नशा करना सेहत के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है, इसलिए यदि किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तुरंत छोड़ दें.

कन्या

कन्या राशि के जो लोग रिसर्च या शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनको खुद को अपडेट करने पर ध्यान देना होगा. खुदरा व्यापारी आज के दिन उदास हो सकते हैं, क्योंकि रोजाना की आय में नुकसान होने की आशंका है.

युवाओं को शत्रु और मित्र के फर्क को समझना होगा, क्योंकि शत्रु आपके दोस्त बनकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. पारिवारिक रिश्तों को लेकर सतर्कता बरतनी होगी, अपनी ओर से ऐसी कोई भी गलती न करें जिस कारण कोई करीबी आपसे नाराज हो. हेल्थ को ध्यान में रखकर पैक्ड फूड व बासी खाना खाने से बचना होगा, अन्यथा फूड प्वाइजनिंग हो सकती है.

तुला

तुला राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है,चुनौती देखकर घबराए बिल्कुल भी नहीं क्योंकि बिना संघर्ष के सफलता कभी भी हासिल नहीं होती है. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा सजग रहने वाला है नया सौदा सोच-समझकर करें, अन्यथा नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग बिना मांगे किसी को सलाह न दें अन्यथा आपकी बात का मतलब गलत निकल सकता है.

घर की छोटी संतान की सेहत को लेकर सावधानी बरतनी होगी, बिगड़े खानपान के चलते उसका स्वास्थ्य खराब होने के आसार है. पेट का ध्यान रखें, तली-चिकनाई युक्त चीजों से परहेज करें अन्यथा कब्ज और पाइल्स की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जो लोग जॉब की तलाश में है उनको इस ओर सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. युवाओं के करियर में वृद्धि की संभावना है, उन्हें करियर के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए. आज के दिन आपका धार्मिक यात्रा अनुष्ठान के लिए मंदिर जाने का विचार बन सकता है.

घर का कोई सदस्य बीमार है तो उसका लगकर इलाज करें और उनका ध्यान रखें. सेहत की बात करें तो सांस से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आप अस्थमा रोगी हैं, तो उससे संबंधित दवाई खाना न भूलें.

धनु

धनु राशि के प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए दिन थोड़ा कष्टदायक रहेगा. वर्कलोड अधिक होने से तनाव और व्यवहार चिड़चिड़ा हो सकता है. व्यापारियों के लिए आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा अच्छी रहेगी. आर्थिक कमजोरी के चलते जो कार्य पेंडिंग चल रहे थे, उसको पूरा करना होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता प्राप्त करने के लिए भरपूर प्रयास करना होगा.

जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए. वाहन दुर्घटना होने की आशंका है. तेज वाहन चलाने वाले इस बात पर विशेष का ध्यान दें, सावधानी के रूप में हेलमेट आदि का प्रयोग करना न भूले.

मकर

मकर राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत हैं, उनके लिए दिन शुभ है, घर से ही कार्यों को पूरा कर सकते हैं. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को लाभ प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर अपने पुराने अनुभवों से रुके हुए कार्य भी बना पाएंगे. आज के दिन ग्रहों की स्थिति मानसिक तनाव दे सकती है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए. काम से फ्री होकर थोड़ी देर मेडिटेशन अवश्य करें.

परिवार में सभी के साथ प्रेम पूर्ण तरीके से बात करें, क्योंकि अनावश्यक रूप से कठोर वचन सामने वाले को दुखी कर सकता है. स्वास्थ्य में आज योग और ध्यान का सहारा लेते हुए खुद को स्वस्थ रखना होगा.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो यदि आप कंपनी के मालिक हैं तो कर्मचारियों का वेतन समय पर देने की व्यवस्था बनाएं. व्यापारियों को वाद-विवाद में नहीं पड़ना है, खास कर बेवजह बहस कतई न करें क्योंकि छोटे-छोटे विवाद भी बड़ा रूप ले लेते है. युवाओं को दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहना है.

यदि कोई साथी संकट में है तो निसंकोच होकर मदद करें क्योंकि इस समय हाथ से हाथ मिला कर चलना होगा. कामकाज के चलते यदि परिवार को वक्त नहीं दे पा रहें हैं, तो आज जितना हो सके परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से तो आज बाहर के भोजन से परहेज करना होगा, घर का बना हुआ ही कुछ हल्का भोजन करें.

मीन

मीन राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह आज कोपरेटिव मूड में रहने वाले हैं, जिससे आपको लाभ होगा. व्यापार में अच्छी शुरुआत के लिए पितरों को प्रणाम कर उनके आशीर्वाद से दिन को प्रारम्भ करें. युवा वर्ग किसी भी समस्या को लेकर भय ग्रस्त न हो बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें, सफलता अवश्य मिलेगी.

जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, कोशिश करें कि मतभेद विवाद में तब्दील न होने पाएं. जिन लोगों को अर्थराइटिस की प्रॉब्लम हैं वह आज हाथ व पैर के जोड़ों के दर्द से परेशान होते नजर आ सकते हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।