1. Home
  2. Rashifal

16 March 2023: आज इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

16 March 2023: आज इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ
तुला राशि के युवाओं को अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, आपका क्रोध प्रेम संबंध को खराब कर सकता है.

मेष

मेष राशि के लोगों की ऑफिशियल काम को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी. इसके साथ ही फाइनेंस में जॉब करने करने वालों के लिए दिन शुभ है. व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन व्यापारियों के लिए शुभ है, अचानक कुछ घटनाक्रम ऐसे होंगे, जिससे आर्थिक रूप से लाभ होगा.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को और अधिक परिश्रम करना होगा, जितना अधिक परिश्रम होगा, उतनी ही जल्दी सफलता मिलेगी. पारिवारिक विवाद को जल्द से जल्द खत्म करने का प्रयास करें. बड़े भाई के साथ यदि कुछ कहासुनी हो गई है तो उनसे माफी मांगकर और उनके संबंध सुधारने का प्रयास करें. हृदय संबंधित और डायबिटीज रोगी को दिक्कत हो सकती है. सेहत सही रखने के लिए नियमित वॉक करें.

वृष

इस राशि के लोगों को बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, साथ ही महिला कर्मचारी का सम्मान करें. व्यापारी वर्ग व्यापार के काम में लापरवाही न करें. यदि किसी भी प्रकार का टैक्स बकाया है तो सही समय पर चुका दे. युवा वर्ग को अपनी दिनचर्या को सही रखने के लिए नियमों का पालन करना होगा, मन की शांति के लिए सुबह जल्दी उठकर योग करने का प्रयास करें.

पिता के साथ संबंध सही रखें, उनकी कहीं हुई बातों का अनुसरण करें और उनका सम्मान करें. यदि झुककर कार्य करते हैं तो आपको स्पाइनल कॉर्ड के साथ साथ पेट और गले में दर्द की शिकायत हो सकती है. दर्द में आराम के लिए नियमित व्यायाम करें.

मिथुन

मिथुन राशि के लोग अपने काम और सौम्य व्यवहार के चलते ऑफिस में सभी लोगों के चहेते बनेंगे. ऐसे व्यापारी जो ट्रांसपोर्ट के व्यापार से जुड़े हैं उन्हें अपने व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए.

आज का दिन युवाओं के लिए आनंदमय बीतने वाला है, परेशानियों से निजात मिलेगा साथ दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का मौका भी. ससुराल पक्ष से शोक समाचार की आशंका है, ऐसे में जीवनसाथी की हिम्मत बढ़ाएं. घर में यदि इस राशि का कोई छोटा बच्चा है तो उसके स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है.

कर्क

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों का नाम प्रमोशन लिस्ट में शामिल हो इसमें संदेह है, सूची में नाम शामिल करने के लिए अभी आपको और परिश्रम करना होगा. लकड़ी से जुड़े काम करने वाले व्यापारी या जो लोग फर्नीचर का काम करते हैं, उनको अच्छा मुनाफा होने की संभावना है.

कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को अपनी मेहनत और बढ़ानी होगी, अधिक मेहनत के दम पर ही सफलता हासिल कर सकेंगे. जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चले, किसी छोटी सी बात को लेकर विवाद होने की आशंका है. आज के दिन स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, मन पसंदीदा भोजन खाने का अवसर भी मिलेगा.

सिंह

सिंह राशि के करियर की नई शुरुआत करने वाले लोग किसी के सानिध्य में रहकर कार्य करें और लोगों से मिली सीख का पालन करें. आज के दिन स्टील व्यापारियों को बड़ा मुनाफा होने की संभावना है.

युवा लोग ज्ञानी लोगों की संगत में रहने का प्रयास करें, कोशिश करें कि आप अच्छी सलाहकारों के संपर्क में रहे. घरेलू मामलों में राय देने का मौका मिलेगा, राय देने से पहले सभी पहलुओं पर अच्छे से विचार कर लें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है जल्दी तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी.

कन्या

इस राशि के डॉक्टर पेशा से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव के साथ लोगों का इलाज करना चाहिए. हार्डवेयर का काम करने वाले लोगों को नया सौदा सोच समझ कर करना होगा, जल्दबाजी के चलते नुकसान होने की आशंका है.

युवा वर्ग को विवादों से बचने की कोशिश करनी होगी, मित्रों के साथ अपने संबंध को मधुर रखने का प्रयास करें. यदि किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो घर के बड़ों की सलाह को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले. ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करना होगा, खांसी जुकाम बुखार की चपेट में आ सकते हैं.

तुला

तुला राशि के जो लोग प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं, वह लोग बॉस से मार्गदर्शन अवश्य ले लें. व्यापारियों को माल सप्लाई या पेमेंट लेने जैसे काम के कारण दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. युवाओं को अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, आपका क्रोध प्रेम संबंध को खराब कर सकता है.

संतान शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करके आप सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी, जिससे आप सभी का मान बढ़ेगा. मानसिक रोगी डॉक्टर के संपर्क में रहें और उनके द्वारा बताए जारे सभी निर्देशों का कठोरता से पालन करें.

वृश्चिक

इस राशि के आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को बेहतर मौके मिलेंगे, जो उनके करियर को आगे बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे. तेल के व्यापारी की आज बिक्री बढ़ने से उन्हें सोचा हुआ मुनाफा प्राप्त होने की प्रबल संभावना बनेगी.

युवाओं का आज क्रिएटिव कार्यों को करने में मन लगेगा, आपको अपने पसंदीदा काम को करने में समय देना भी चाहिए. लंबे समय के बाद पुराने मित्रों व रिश्तेदारों से भेंट करने का मौका मिलेगा, उनसे मुलाकात करके आप काफी खुश भी नजर आएंगे. छोटी-छोटी बीमारियों को भी गंभीरता से लें, और डॉक्टर से तुरंत संपर्क करे. लापरवाही करने पर बीमारी को विकराल रूप लेने में तनिक भी समय नहीं लगेगा.

धनु

धनु राशि के लोग यदि उच्च पद पर कार्यरत है, तो उन्हें अपने काम के साथ साथ अधीनस्थों के कार्य पर भी निगाह रखनी होगी. रिटेल व्यापारी की ग्राहकों के साथ कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, जिसके चलते आज आपका मूड ऑफ हो सकता है.

युवा दिन की शुरुआत में ही खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे, जिसके चलते वह काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. रिश्तेदारों के संग मेलजोल बढ़ाने का प्रयास करना होगा, इसके लिए आप उन्हें लंच या डिनर पर इनवाइट कर सकते हैं. लेटते बैठते वक़्त अपने आसपास अच्छी तरह से देख ले क्योंकि पीठ में नुकीली चीज चुभ सकती है.

मकर

इस राशि के लोग यदि टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो उन्हें समय-समय पर अपनी टीम को मोटिवेट करके रखना होगा. व्यापारियों को अपने रूखे रवैये को बदलने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि आपकी वाणी से कोई भी ग्राहक निराश न हो.

युवा वर्ग छोटी-छोटी बातों को दिमाग पर हावी न होने दें, अन्यथा नकारात्मक बातों का प्रभाव आपके मन को काम से भटका सकता है. घरेलू खर्च बढ़ने से आज के दिन आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए हाथ समेटकर चलने की कोशिश करें. कैल्शियम की कमी से हड्डियों के रोग परेशान कर सकते हैं. अपने आहार में कैल्शियम की मात्रा को बढ़ाएं.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों की काम को लेकर टीम के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग करनी पड़ सकती है, समय कम और काम ज्यादा जैसी भी नौबत आ सकती है. थोक कपड़ा व्यापारियों को आज बड़े माल का ऑर्डर मिलने से बड़ा मुनाफा होने की संभावना है.

युवाओं का आत्मविश्वास मजबूत होगा, आत्मविश्वास के आधार पर बड़े से बड़े काम भी आसानी से करने में सफल होंगे. काम की व्यस्तता से समय निकालकर दांपत्य जीवन को भी समय देना होगा, कम्युनिकेशन गैप के चलते रिश्तों में दूरिया भी आ सकती है. पुरानी बीमारियों से राहत मिलने की संभावना है, जिसके चलते आज काफी हल्का महसूस करेंगे.

मीन

इस राशि के लोगों को ऑफिस के काम से टूर पर जाना पड़ सकता है. जो व्यापारी धन निवेश के लिए विचार कर रहें है, उनको अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा. धन निवेश के लिए समय अनुकूल नहीं है. युवा घर की जिम्मेदारियों को बोझ कतई न समझे.

इसे अपना दायित्व समझकर निभाने की कोशिश करें. हंसी मजाक के जरिए परिवार का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखने की कोशिश करें. गिरकर कंधे पर चोट लगने की आशंका है, इसलिए चलते फिरते खास ध्यान रखें.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।