1. Home
  2. Rashifal

Rashifal 13 September : इस राशि के लोगों को सेहत को लेकर अलर्ट रहने की जरुरत, जानें अपना राशिफल

Rashifal 13 September : इस राशि के लोगों को सेहत को लेकर अलर्ट रहने की जरुरत, जानें अपना राशिफल
मेष राशि के लोग कार्यस्थल पर बहुत सोच समझकर सभी के समक्ष सुझाव प्रस्तुत करें, क्योंकि बॉस और उच्च अधिकारियों द्वारा सुझाव का मूल्यांकन किया जा सकता है वहीं वृष राशि को लोग अपने सेहत का खास ध्यान रखें.

मेष राशि

मेष राशि के लोग कार्यस्थल पर बहुत सोच समझकर सुझाव सभी के समक्ष प्रस्तुत करें, क्योंकि बॉस और उच्च अधिकारियों द्वारा सुझाव का मूल्यांकन किया जा सकता है. व्यापारिक व्यवहार ही कारोबारी की पहचान है, ग्राहकों को उत्तम उत्पाद और सर्विस देकर इसे यथावत बनाए रखने का प्रयास करें.  आज के दिन विद्यार्थी वर्ग अध्ययन और अध्यापन में सक्रिय होते हुए नजर आएंगे.

परिवार में सुख-दुख जैसे उतार-चढ़ाव को लेकर बहुत ज्यादा निराश नहीं होना है,  यह सब तो जीवन का हिस्सा है जो कभी एक सा नहीं रहता है. सेहत में जिन लोगों को पीठ दर्द की समस्या रहती है, वह लेटने बैठने के तरीके में बदलाव लाएं अन्यथा आपकी समस्या बढ़ सकती है.

वृष राशि

इस राशि के नौकरी ईशा लोग अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने का प्रयास करें, अपने प्रदर्शन से किसी को निराश न होने दें. व्यापार में यदि नए व्यक्ति को शामिल करने का विचार बना रहे हैं तो प्राथमिकता अनुभवी व्यक्ति को ही दें.

अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को साहस और दृढ़ता के साथ उत्तम निर्णय लेने के लिए सपोर्ट करेंगी. यदि किसी बातों को लेकर घर का माहौल आशांत है, तो आपको एक महत्वपूर्ण बैठक की योजना बनानी चाहिए. जो लोग पहले से बीमार है वह सेहत को लेकर अलर्ट रहें अन्यथा रोगों का आगमन पुनः  हो सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को ग्रहण का पूरा सपोर्ट मिल रहा है, जिसके चलते पुराने प्रमोशन की प्रतीक्षा में रहने वालों के लिए समय अच्छा हो सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए पुराने तरीकों और नियमों को पुनरावलोकन करने का समय आ गया है, इसे लेकर आपको अभी से प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए.

युवा वर्ग अतीत की चिंताओं को खत्म करके वर्तमान का आनंद लें. घर में कलह को बढ़ाने वाले मुद्दों को समय पर पहचानना और समस्या के स्रोत का समाधान करना महत्वपूर्ण है. सेहत में क्रोध और तनाव न केवल आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकते हैं, बल्कि आपको भी थका सकते हैं.

कर्क राशि

इस राशि के लोग कार्यप्रणाली में होने वाले बदलाव के लिए खुद को तैयार रखें, बॉस कभी भी कार्य परिवर्तन की सूचना दे सकते हैं. व्यापारी वर्ग की निवेश से संबंधित की गई योजनाएं आज के दिन सफल होती हुई नजर आ रही है.

विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए, यदि किन्हीं कारणों से एकाग्रता भंग होती है तो मेडिटेशन का सहारा लें. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने के लिए सभी सदस्यों का सुझाव और सहयोग लेने के बाद ही उचित कदम उठाए.

घर में और न ही घर के आस पास गंदगी पनपने न दें, इसके साथ ही प्रयोग में नहीं आने वाले पानी को स्टोर करने से बचें क्योंकि डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी होने की आशंका है.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग सहकर्मियों के साथ बाहरी लोगों से भी जुड़ने का प्रयास करें, क्योंकि नए संपर्क आपको लाभ प्रदान कर सकते हैं. व्यापार से संबंधित यदि कोई सरकारी कार्य बाकी है तो कारोबारी उसे आज ही निपटाने का प्रयास करें.

युवाओं की आज पुराने मित्र से मिलने की संभावना बनेगी, उनसे मिलकर आप आनंदित महसूस करेंगे. परिवार के वृद्धजनों के मान सम्मान में कोई कमी न रखें, उनकी बातों को प्राथमिकता देकर उन्हें खुश रखें. सेहत की बात करें तो अगर आप अच्छे से सो नहीं पा रहे हैं, तो अपनी दिनचर्या को सही से रखने का प्रयास करें.

कन्या राशि

कन्या राशि के लोग  स्वयं को अंडरकॉन्फिडेंट में न रखें, स्व-विश्वास महत्वपूर्ण है इसकी अहमियत को समझते हुए अपने भीतर का कॉन्फिडेंस बढ़ाए. जिनका व्यापार बर्तनों का है, वह  चिंता मत करें; आने वाले दिन बेहतर होंगे, बस आपको अधीर होने से बचना है.

पढ़ने वाले युवाओं को मौज-मस्ती को किनारे रखते हुए गंभीरता दिखानी होगी अन्यथा आप कई मौकों से चूक सकते हैं. घर के लोग किसी कारण से नाराज हो सकते हैं, आपको स्थिति को संभालने और उन्हें शांत करने की कोशिश करनी होगी. सेहत में यदि आप अस्थमा से पीड़ित हैं, तो आपको वर्तमान में सतर्क रहना होगा। नियमित रूप से अपने चिकित्सक से परामर्श करें.

तुला राशि

तुला राशि के लोग कार्यालय की गोपनीय बातों को किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचें, लोगों का आप पर विश्वास बना रहे इसका प्रयास करें. फाइनेंस का बिजनेस करने लोगों को एक साथ कई प्रोडक्ट को फाइनेंस करने का अवसर मिल सकता है.

युवा वर्ग को विपरीत परिस्थितियों में भी अपने विवेक और विश्वास को बनाए रखना है. निवेश की दृष्टि से जो लोग भी भूमि और मकान खरीदने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए आज का दिन उत्तम है. फायरी प्लेनेट स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को बढ़ा सकते हैं, जैसे - गले और सीने में जलन,  हाइपर एसिडिटी आदि.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोग यदि किसी कंपनी के लिए सलाहकार हैं, तो आपको सावधानी से सलाह देनी चाहिए, हर उपाय और सुझाव के प्रत्येक पहलू को सोचना होगा. कारोबार के प्रचार प्रसार में धन खर्च होने की संभावना बन रही है, विज्ञापन के लिए धनराशि पहले से ही तय करना आपके लिए उचित रहेगा.

जिन विद्यार्थियों ने हायर एजुकेशन के लिए स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया था, उन्हें इसकी प्राप्ति हो सकती है. सेहत की दृष्टि से आज आप रीड की हड्डी और कमर के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

धनु राशि

इस राशि के लोग आज के दिन कार्यालय में कार्य संबंधित तनाव महसूस कर सकते हैं, तनाव से बचने का एक ही तरीका है कि आप काम को निर्धारित समय पर पूरा करें. व्यापारियों के लिए विदेशी संगठन से शुभ संवाद होने की संभावना दिख रही है, बस आपको अपनी ओर से एक कदम बढ़ाना होगा.

युवाओं की मेहनत और उनका शांत व्यवहार उनकी छवि में निखार लाने का काम करेगा. आज के दिन जीवन संगिनी के साथ मतभिन्नता का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, इस पर कोई समझौता नहीं होना चाहिए.

मकर राशि

मकर राशि के लोगों की मेहनत और सुझाव कार्यस्थल पर अपना परचम लहराने में मदद करेगी, इसके साथ ही वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी पसंद का करते हुए नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग दीर्घ यात्रा की योजना बनाते समय सावधानी बरतें, साथ ही यात्रा पर अकेले जाने से बचें.

युवा वर्ग निर्धारित लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें, अन्यथा आपको भटकने का अहसास हो सकता है. पूर्व में किया गया निवेश वर्तमान समय में लाभ दिलाने में मदद करेगा. सेहत में बाथरूम में और फिसलन वाली जगह पर चलते चलते वक्त सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

कुंभ राशि

इस राशि के टेलीकम्युनिकेशन क्षेत्र में काम कर रहे व्यक्तियों को अधिक संपर्क बनाने और उसे मजबूती देने की आवश्यकता है. बिजनेस में पिता का सहयोग आर्थिक लाभ को बढ़ाने में मदद करेगा, यदि संभव हो तो उन्हें भी कारोबार से संलग्न करें.

युवाओं को यदि पहली बार किसी कार्य में असफलता प्राप्त हुई है तो आपको हार मान के नहीं बैठना है बल्कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए आपको सतत प्रयास करना है. घर में बड़ी चीजों को खरीदने की योजना बन सकती है, वर्तमान समय में आपको अनावश्यक खर्चे से सतर्क रहना चाहिए.

सिगरेट, पान, गुटखा का सेवन करने वाले लोगों को सेहत को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए, किसी भी तरह का नशा आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

मीन राशि

मीन राशि के लोग कार्यालय के समर्थक कर्मचारियों की मेहनत के परिणाम स्वरूप उन्हें पुरस्कार और बोनस दे, इससे वह आगे भी मेहनत करने के लिए प्रेरित होंगे. व्यापारिक दृष्टिकोण से किसी भी कार्य को करते समय बहुत अधिक उत्तेजना लाने से बचें, धीरज रखें और धीरे-धीरे करके आगे बढ़े.

कार्य में सफलता युवाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि कराएगा, बस ऐसे ही आपको आगे भी मेहनत करनी है. जो लोग घर से दूर रहते हैं, उन्हें आज के दिन घर वालों से मिलने के लिए समय निकालना चाहिए. सेहत की बात करें तो भूखे रहना एसिडिटी की समस्या को बढ़ा सकता है इसलिए सुबह का नाश्ता तो जरूर ही करें साथ ही हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।