1. Home
  2. Utility News

SBI अकाउंट होल्डर्स के लिए खुशखबरी बैंक दे रहा सस्ता लोन, जल्द चेक करें ऑफर

SBI अकाउंट होल्डर्स के लिए खुशखबरी बैंक दे रहा सस्ता लोन, जल्द चेक करें ऑफर
एसबीआई के मुताबिक, आपका 750 या उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर है तो नियमित होम लोन की ब्याज दर न्यूनतम 9.15% (EBR+0%) रहेगी।

 देश के बड़े-बड़े बैंकों की ओर से अब तमाम स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका फायदा आप आराम से घर बैठकर उठा सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) की ओर से अब एक ऐसी सर्विस शुरू की गई है, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है।

एसबीआई की ओर से अब अच्छा सिबिल स्कोर रखने वालों के लिए सस्ता कर्ज देने की सुविधा का आरंभ किया गया है, जिसका फायदा आप आराम से प्राप्त कर सकते हैं। आपका अकाउंट एसबीआई में है तो फिर सस्ता कर्ज लेकर जरूरत को पूरा कर सकते हैं।

जिसके लिए कुछ बातों को जानना होगा। बस इसमें सिबिल स्कोर पर लोन निर्भर करेगा। आपका स्कोर कम है तो फिर लोन महंगा दिया जाना तय माना जा रहा है।

एसबीआई के कर्ज पर जानिए कितनी ब्याज दर

देश के बड़े व सरकारी बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। एसबीआई के मुताबिक, आपका 750 या उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर है तो नियमित होम लोन की ब्याज दर न्यूनतम 9.15% (EBR+0%) रहेगी।

ऐसे में ग्राहक से कोई रिस्क प्रीमियम नहीं लिया जाना है। इसके साथ ही 700-749 के बीच सिबिल स्कोर वाले खाताधारकों के लिए ब्याज दर 9.35% है। ऐसे ग्राहकों से रिस्क प्रीमियम 20 आधार अंक है। इस ग्राहक का का सिबिल स्कोर 650-699 के बीच है।

इसमें 9.45% की दर से ब्याज लिया जाना है। ये दरें 1 मई, 2023 से प्रभावी हैं। 550-649 के बीच सिबिल स्कोर के लिए, बैंक नियमित होम लोन के लिए 9.65% की ब्याज दर लागू की जाती है।

आपको अपना सिबिल स्कोर चेक करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप यह काम आराम से चेक कर सकते हैं।

यूं चेक करें सिबिल स्कोर

एसबीआई के ग्राहक आप आराम से अपना सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप घर बैठे ही अपना काम कर सकते हैं। आपको बस ऑनलाइन फॉर्म अप्लाई कर यह जानकारी आराम से जुटा सकते हैं, जिसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है।

खाताधारकों को क्रेडिट स्कोर जानने के लिए सिबिल की वेबसाइट www.cibil.com/online/credit-score-check पर क्लिक करना होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।