1. Home
  2. Utility News

E Shram कार्डधारकों के खाते में पहुंची किस्त, फटाफट चेक करें जानकारी

Benefits,e shram,income,profit
सबसे पहले श्रमिक कार्ड वाली नई किस्त चेक करना है तो pmfs.nic.in को ओपन कर सकते हैं। इसके साथ ही सरकार की वेबसाइट खुल जाती है know your payments वाले विकल्प चुनना होता है।

आज हम आप लोगो को श्रमिक कार्ड का कई तरह के लाभ के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। एवं श्रमिक कार्ड के साथ 3000 रुपये तक मिलने जा रहा है। इसके साथ श्रमिक धारकों को अलग अलग तरह से फायदा होने वाला है।

इसको लेकर आपको विस्तार से जानकारी देने वाले हैं। श्रमिक कार्ड धारक को हर तरह से लाभ होने जा रहा है। लेकिन ज्यादा तर लोगों को पता नहीं हो जिसकी वजह से उनको लाभ नहीं होता है। आज हम आप लोगो को श्रम कार्ड को लेकर पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले है।

बहुत से लोगो को श्रमिक कार्ड का लाभ होने जा रहा है। और कई लोगों को योजना का लाभ होने वाला है। कई लोगों को इसके पारे में जानकारी नहीं होती। इस बात को ध्यान रखने के बाद श्रमिक कार्ड का बैलेंस चेक करने को लेकर वेबसाइट शुरु हो चुकी है।

ताकि मजदूर वर्ग वाले लोगों को ई श्रम का लाभ मिल सकता है। और 1000 रुपये वाली किस्त भी आसानी के साथ चेक कर सकते हैं। तो हम इसकी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी चेक करते हैं।

ई श्रम कार्ड में 1000 रुपये कैसे करें चेक

सबसे पहले श्रमिक कार्ड वाली नई किस्त चेक करना है तो pmfs.nic.in को ओपन कर सकते हैं। इसके साथ ही सरकार की वेबसाइट खुल जाती है know your payments वाले विकल्प चुनना होता है।

इसके बाद बैंक का नाम खाता नंबर देना होता है नीचे वाले बॉक्स में कन्फर्म करने को लेकर खाता नंबर देना होता है। बैंक खाता नंबर भरकर कैप्चा कोड देने के साथ send OTP on registered mobile no. के ऑप्शन को चुनना होता है।

इसके बाद आपके बैंक खाता में कितना पैसा पहुंच चुका है ये आपको एसएमएस की तरफ से जानकारी मिल जाती है। इस प्रकार बात करें तो घर बैठे मोबाइल नंबर की मदद से ई श्रम वाली किस्त चेक कर पाएंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।