1. Home
  2. Utility News

हरियाणा के जनधन अकाउंट होल्डर्स जीरो बैलेंस पर भी निकाल सकेंगे 10 हजार रुपये, जानें डिटेल

Jan Dhan Yojna Haryana news
Jan Dhan Yojna Haryana:पीएम जनधन योजना के तहत ग्राहकों को कई बेहतरीन स्कीम्स मिल रही हैं, जिसका लाभ आप आराम से उठा सकते हैं। इसमें ग्राहक को चेक बुक, पास बुक और दुर्घटना बीमा की फेसिलिटी प्रदान की जा रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

पानीपत। Jan Dhan Yojna Haryana : गरीबों को भी बैंकों से जोड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सरकार ने पीएम जनधन योजना का आगाज किया था, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी थी। सरकार द्वारा चलाई जा रही स्कीम जनधन योजना एक ऐसा प्लान है जो हर किसी को अमीर बनाने के लिए काफी है। सरकार इस योजना से जुड़े लोगों को अब कई तरह की सुविधाएं दे रही है, जिसका लाभ आप घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं।

इस योजना के तहत आपका आपका अकाउंट ओपन नहीं तो बिना देर किए यह काम करवा सकते हैं जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इस योजना में कई शानदार बैंकिंग सेवा प्रदान की जाती हैं जो हर किसी के लिए काफी है। इसमें चेक बुक, पासबुक, एक्सीडेंट बीमा आदि का लाभ ग्राहकों को मिल रहा है।

जानिए कैसे ओपन करें खाता

अगर आप भी जनधन योजना में शामिल होना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट ऑफिस या बैंक में जाकर अपना जनधन अकाकउंट ओपन करवा सकते हैं। अकाउंट ओपन करने के लिए आपके पास कुछ कागज होने जरूरी हैं, जैसे आधार कार्ड, पैना कार्ड आदि। इसके लिए आपकी मिनिमम आयु 10 साल से अधिक होना जरूरी है। आपकी आयु 10 साल से कम है तो फिर यह काम नहीं करवा सकेंगे।

अकाउंट होल्डर्स को मिल रही तगड़ी सुविधाएं

इसमें अकाउंट होल्डर्स को 10 हाजर रुपये की ओवरड्राफ्ट की सुविधा आराम से मिल जाएगी।

अकाउंट होल्डर्स को 3 लाख का दुर्घटना बीमा, 30 हजार रुयपे का लाइफ कवर डिपॉजिट अमाउंट पर इंटरेस्ट का फायदा मिलता है।

खाता ओपन करने के पश्चात 2000 रुपये की सुविधा भी दी जाती है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जनधन योजना से जुड़े लोगों को मिल रही यह बंपर सविधा

इसमें ग्राहक को ओवरड्राफ्ट सर्विस भी मिल रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। अगर अकाउंट में बैलेंस नहीं तब भी पैसे विड्रॉ किए जा सकते हैं। आपका बैलेंस जीरो है फिर भी आप 10 हजार रुपये तक का फायदा प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

जानिए योजना से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

मोदी सरकार की तरफ से चलाई जा रही पीएम जनधन योजना लोगों को अमीर बनाने का काम कर रही है। इस योजना के तहत आप जीरो बैलेंस बैंक ओपन करवा सकते हैं। अगर बैंक अकाउंट में राशि नहीं होती तो मिनिमम बैलेंस मेंटेन चार्ज नहीं लगेगा। इस योजना में बीमा का फायदा देने का काम किया जा रहा है।

इस योजना ने करोड़ों देशवासियों को सेविंग्स अकाउंट इंश्योरेंस और पेंशन जैसे कई फायदे देने में सहायता की है। आप भी इस योजना से जुड़कर मौके का लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने तनिक भी मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

Haryana Gold Price Today: सोने की कीमतों में मामूली तेजी, अभी भी 47 हजार के नीचे रेट वक्‍त रहते खरीद लें

 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।