1. Home
  2. Utility News

दो-दो हाथ उछल पड़े पीएनबी खाताधारक, दे रहा इतने लाख रुपये का फायदा, जानें डिटेल

दो-दो हाथ उछल पड़े पीएनबी खाताधारक, दे रहा इतने लाख रुपये का फायदा, जानें डिटेल
देश के दूसरे नंबर के बड़े बैंक पीएनबी में अगर आपका रुपये जनधन कार्ड के नाम से अकाउंट ओपन हुआ तो फिर आराम से 2 लाख रुपये तक का बीमा दिया जा रहा है।

देशभर का बड़ा बैंक पीएनबी इन दिनों लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रहा है, जिसकी ओर से कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं। अगर आपका अकाउंट पीएनबी में है तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है, क्योंकि ग्राहकों को बंपर सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है।

पीएनबी की ओर से ग्राहकों को अब 2 लाख रुपये तक का बीमा का फायदा दिया जा रहा है। अगर आपने इस ऑफर को लेकर में देरी की तो फिर पछताना पड़ेगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

इस ऑफर का लाभ लेने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना होगा। अगर आपने थोड़ी भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा।

मिल रहा बंपर फायदा

देश के दूसरे नंबर के बड़े बैंक पीएनबी में अगर आपका रुपये जनधन कार्ड के नाम से अकाउंट ओपन हुआ तो फिर आराम से 2 लाख रुपये तक का बीमा दिया जा रहा है। यह दुर्घटना बीमा है, जिस सुविधा का बंपर फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

इसे आप रुपे कार्ड की मदद से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपने थोड़ी भी देरी की तो फिर पछतावा करना होगा।

इस योजना में नाम होना जरूरी

आपको पीएनबी के बीमा का लाभ तभी मिलेगा, जब आपका अकाउंट पीएनबी जनधन योजना के तहत ओपन हुआ हो। सरकार द्वारा इस योजना से लोगों को आर्थिक सहायता प्राप्त करना मकसद है, जो लोगों के लिए अब कल्याणकारी साबित हो रही है।

इसमें बैंकिंग बचत और जमा खातों, क्रेडिट, बीमा, पेंशन तक पहुंच को सुनिश्चित कर रही है।

यूं करना होगा दावा

पीएनबी से बीमा लेने के लिए आपको क्लेम करते वक्त कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इस ऑफर के तहत व्यक्तिगत दुर्घटना पॉलिसी भारत के बाहर हुई घटना भी कवर होती है।

इसके लिए जरूरी कागज जमा करने पर बीमा राशि के मुताबिक, भारतीय रुपये में क्लेम का भुगतान करना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि पीएनबी की ओर से कई ऐसी स्कीम चलाई जा रही हैं, जो लोगों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो रही हैं। आप इन सबका आराम से लाभ प्राप्त कर सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।