1. Home
  2. Utility News

घर बैठे मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, फटाफट आवेदन का उठाएं फायदा

घर बैठे मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, फटाफट आवेदन का उठाएं फायदा
सबसे पहले बेरोजगारी भत्ता की बात करें तो आवेदन करने को लेकर देखा जाए तो वेबसाइट cgemployment.gov.in को ओपन करने की जरूरत होती है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की बात करें तो बजट मिलने जा रहा है। इस बजट को लेकर देखा जाए तो बेरोजगारों को लेकर ऐलान मिलना शुरू हो गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री की बात करें तो बेरोजगारों को भत्ता मिलने जा रहे हैं ।

बता दें कि भत्ता 2 साल तक 2500 रुपये के साथ मिलने वाली है। इस ऐलान के साथ देखा।जाए तो कि बेरोजगारी भत्ता पाने को लेकर आवेदन से लाभ हो जाता है। तो चलिए हम जानकारी देने जा रहे हैं।

दरअसल, लोगों की सुविधा को लेकर देखा जाए तो छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से लॉन्च हुई है। जिससे सभी लोग घर बैठे बेरोजगारी भत्ता को लेकर हम।विस्तार से जानकारी दे रहे हैं।

आवेदन की प्रक्रिया के बारे में जानें

सबसे पहले बेरोजगारी भत्ता की बात करें तो आवेदन करने को लेकर देखा जाए तो वेबसाइट cgemployment.gov.in को ओपन करने की जरूरत होती है। अगर आप सीधे वेबसाइट में जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके बाद छत्तीसगढ़ की बात करें तो वेबसाइट खुल जायेगा जिसमे सेवाएं वाले विकल्प।में ऑनलाइन पंजीकरण के ऑप्शन मिल जाता है।

सुविधा के देखा जाए तो ध्यान में रखते हुए सरकार की तरफ से वेबसाइट लॉन्च की गई है। जिससे सभी लोग घर बैठे बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन आसान हो जाता है

चलिए आपको बताने जा रहे हैं आवेदन प्रिक्रिया के बारे में विस्तार से । सबसे पहले बेरोजगारी भत्ता योजना
वाली आधिकारिक सरकार की वेबसाइट cgemployment.gov.in को खोलना होता है।

अगर आप सीधे वेबसाइट में जाना है तो लिंक का इस्तेमाल कर सकते है। इसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार वाली वेबसाइट खिलती है।

जिसमे सेवाएं के विकल्प में जाने के साथ आपको कई विकल्प मिल जाता है।

ऑनलाइन पंजीकरण के विकल्प की बात करें तो जानकारी सेलेक्ट करने के साथ नया पेज खुलेगा जिसमे candidate registration के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होता है।

इसके बाद नया पेज मिल जागा है जिसमे राज्य , जिला , Exchange एवं कैप्चा कोड भरकर submit बटन को चुनना होता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।