1. Home
  2. मौसम

आज के मौसम में होगा ये बदलाव, इन इलाकों में बारिश की संभावना

Haryana weather,haryana weather update,haryana weather update in hindi,haryana weather update today,haryana weather tomorrow,haryana weather update news,haryana weather news in hindi,haryana weather alert,
हरियाणा, यूपी सहित उत्तराखंड और हिमाचल में लगातार नीचे गिरते तापमन और घने कोहरे ने जिंदगी की रफ्तार पर ही ब्रेक लगा दिया है, जिससे सड़कों पर वाहनों की रफ्तार रेंगती दिख रही है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम काफी खराब होता जा रहा है, जिससे हर किसी का जीना दुश्वार हो रहा है।

नई दिल्लीः देश के कई इलाकों में इन दिनों मौसम का मिजाज काफी बिगड़ा हुआ चल रहा है जिससे कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं शीतलहर ने तो लोगों का जीना ही दुश्वार कर दिया है, जिससे हर कोई काफी परेशान है। पश्चिमी में छाए घने कोहरे ने तो लोगों का जीना ही दुश्वार कर दिया है, जिससे हर कोई काफी परेशान होता दिख रहा है।

यूपी सहित उत्तराखंड और हिमाचल में लगातार नीचे गिरते तापमन और घने कोहरे ने जिंदगी की रफ्तार पर ही ब्रेक लगा दिया है, जिससे सड़कों पर वाहनों की रफ्तार रेंगती दिख रही है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम काफी खराब होता जा रहा है, जिससे हर किसी का जीना दुश्वार हो रहा है।

दूसरी ओर दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश देखने को मिली, जिससे तापमान काफी नीचे गिर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने क चेतावनी जारी कर दी है।

यहां कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड का दौर देखने को मिल रहा है। इसके सात ही जनमानस पर अब मौसम का ट्रिपल अटैक जारी है। इसकी वजह कि सर्दी के बाद अब बर्फबारी और बारिश भी देखने को मिल सकती है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में 17 और 18 जनवरी को हल्की और मध्यम बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इतना ही नहीं, इन पहाड़ी राज्यों में बर्फाबारी का दौर देखने को मिल सकता है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी हिस्सों में सर्दी का सितम और भी बढ़ने क उम्मीद जताई गई है।

दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित उत्तर भारत में शीतलहर का दौर जारी रह सकता है। यहं आज और कल गंभीर ठंडे दिन की स्थिति देखने को मिलेगी, जिससे जीवन स्तर काफी प्रभावित होगा। इसके साथ ही धूप भी नहीं निकलेगी और सुबह-शाम घना कोहरा भी छाया रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ स्थानों पर हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति हो देखने को मिल सकती है।

इन हिस्सों में होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, आगामी दो दिन गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में और 18 जनवरी को उत्तराखंड में छिटपुट बारिश के साथ बर्फबारी की स्थिति देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के तमाम इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल सकात है।

Guru Gobind Singh Jayanti 2024 Wishes: गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती पर शेयर करें शुभकामनाएं


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।