1. Home
  2. मौसम

Weather News: जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत नॉर्थ-वेस्ट और सेंट्रल दिल्ली में दो जनवरी तक हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान

Weather News : जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत नॉर्थ-वेस्ट और सेंट्रल दिल्ली में दो जनवरी तक हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान
North india weather news : उत्तर भारत के कई इलाकों में आज भी कोहरे और ठंड का अलर्ट। 80 फ्लाइट्स और 30 ट्रेनों के संचालन में विलंब। आईएमडी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ एयरपोर्ट, हाईवे और रेल रूट कोहरे की वजह से 31 दिसंबर को भी प्रभावित हो सकते हैं।

Haryana News Post, (नई दिल्ली) Weather News : उत्तर भारत में पहाड़ों से लेकर मैदानों तक कड़ाके की ठंड के साथ घने कोहरे के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है और फिलहाल राहत के आसार नहीं हैं।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कई जगहोें के लिए 31 दिसंबर को भी कोहरे का रेड अलर्ट जारी है। दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित सात राज्यों में शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा।

दिल्ली एयरपोर्ट से लगातार चौथे दिन उड़ानों के लेट होने का सिलसिला जारी रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक 80 फ्लाइट्स और 30 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से रवाना नहीं हो सकीं। उत्तर रेलवे के मुताबिक अधिकतर ट्रेनें 2 घंटे से 6 घंटे तक की देरी से चलीं।

आईएमडी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ एयरपोर्ट, हाईवे और रेल रूट कोहरे की वजह से 31 दिसंबर को भी प्रभावित हो सकते हैं।

मौसम विभाग ने दो जनवरी तक कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत नॉर्थ-वेस्ट और सेंट्रल दिल्ली में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है।

प्राइवेट वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों और बिहार के कई स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा जारी रह सकता है। पश्चिमी हिमालय, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में घना कोहरा छा सकता है।

दिल्ली, पंजाब व यूपी में कोल्ड डे का अलर्ट

स्काईमेट के मुताबिक हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और यूपी के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है। वहीं, तमिलनाडु, दक्षिणी केरल, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीपों और पूर्वोत्तर भारत में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

हरियाणा-चंडीगढ़ में भी कोहरे से नहीं राहत के आसार

मौसम विभाग के अनुसार चंडीगढ़ में भी 31 दिसंबर तक घना कोहरा छाया रहने की संभावना है। अभी वेस्टर्न डिस्टर्ब एक्टिव होने के कारण यह असर देखा जा रहा है। उधर हरियाणा के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। 

Weather Update: उत्तर भारत में फिर छाया घना कोहरा, रेल, सड़क व हवाई यातायात बाधित, और बढ़ेगी ठंड


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।