Citroen Cars Price in India: सिट्रॉएन जल्द करेगी नई कार लॉन्च, जानिए क्या होंगे फीचर्स

फ्रेंच कार कंपनी सिट्रॉएन की ओर से भारतीय बाजार में नई कार लाने की तैयारी कर रही है। चलिए जानेंग इस कार के फीचर्स कैसे होंगे। भारतीय बाजार में किन कारों से होगा मुकाबला। आइए जानेंगे इसके बारे में विस्तार से।

Citroen Models 2023: आएगी नई कार

सूत्रों मुताबिक फ्रेंच कार कंपनी सिट्रॉएन की ओर से भारतीय बाजार में नई कार लॉन्च कर सकती है। कंपनी एक बिल्कुल नई क्रॉसओवर सेडान कार (Citroen Cars in India) को भारत लाने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

बाजार में कब तक आएगी Citroen कार

कंपनी की ओर से अभी Citroen कार को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। सिट्रॉएन की ओर से इस सेडान कार को भारतीय बाजार में साल के आखिर या अगले साल की पहली तिमाही तक लाया जा सकता है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को साल 2024 के आखिर या 2025 तक लाया जा सकता है।

Citroen का किन कारों से मुकाबला?

Citroen कार को अगर मिड साइज सेगमेंट में लाया जाएगा तो इसका सीधा मुकाबला होंडा सिटी, मारुति सियाज, ह्यूंदे वर्ना, स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन वर्टुस जैसी कारों के साथ होगा। अगर ये कॉम्पैक्ट सेगमेंट हुई तो मारुति डिजायर, ह्यूंदे ऑरा, टाटा टिगोर, होंडा अमेज के साथ मुकाबला होगा।

Citroen Cars की खासियत क्या है

Citroen Cars की खूबियों में ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस, एलईडी लाइट्स, आकर्षक डिजाइन, सिपंल इंटीरियर, सुरक्षा के लिए जरूरी फीचर्स के साथ लाया जा सकता है। इसमें 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टेयरिंग व्हील्स पर कंट्रोल्स को दिया जा सकता है।

Citroen Cars सीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनेगी

Citroen Cars: बता दें कंपनी की ओर से सीएमपी प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। खास बात यह है कि सी3 हैचबैक और सी3 एयरक्रॉस को कंपनी ने इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है यह कार कॉम्पैक्ट या मिड साइज सेगमेंट में लाई जा सकती है।

Citroen Cars के इंजन में कितना दम

Citroen कंपनी इसमें भी 1.2 लीटर नेचुरल एस्पिरेटिड और टर्बो चार्ज इंजन के विकल्प दे सकती है। कार को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ ही लाया जाएगा। इस बात की भी उम्मीद है कि कंपनी पेट्रोल वर्जन लॉन्च करने के कुछ समय बाद इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

Maruti Jimny की कीमत