Tata Altroz CNG में सनरूफ जैसे फीचर्स

टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में एक और सीएनजी कार Tata Altroz CNG को लॉन्च किया है। कार की कीमत 7.55 लाख रुपये है। यह कीमत कार के बेस मॉडल की है। बीते दिनों इस कार की आधिकारिक बुकिंग शुरू हुई थी। यह देश की पहली सीएनजी हैचबैक है, जो सनरूफ के साथ लाई गई है।

Tata Altroz CNG का मॉडल

Tata Altroz CNG कार अपने रेगुलर अल्ट्रॉज मॉडल जैसी है। इसमें आईसीएनजी बैजिंग दी गई है। टाटा मोटर्स ने इसमें 30-30 लीटर के दो सीएनजी टैंक दिए हैं जिसे बूट में एक प्लेट के नीचे जगह दी गई है। इससे आपको कार के बूट में तकरीबन 210 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है।

Tata Altroz CNG वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ की सुविधा

Tata Altroz CNG कार में वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है। जो वॉयस कमांड से आपरेट होगा (यानी कि आप एक आवाज देंगे और इसका इलेक्ट्रिक सनरूफ खुलेगा और बंद होगा)। बतौर प्रीमियम हैचबैक सीएनजी कार का यह फीचर काफी सही है।

Tata Altroz CNG में कई सेफ्टी फीचर हैं

टाटा मोटर्स ने सीएनजी कार में कई सेफ्टी फीचर शामिल किया। जब आप पेट्रोल या सीएनजी भरवाने जाते हैं तो ये माइक्रो स्विच कार के इग्निशन को बंद कर देता है। और जैसे ही कार में फ्यूल रिफिल हो जाता है और लिड कैप ठीक ढंग से बंद किया जाता है। उसके बाद इग्निशन आन हो जाता है।

Tata Altroz CNG में लीकेज रोकने का सिस्टम

सीएनजी कार में सीएनजी लीक डिटेक्शन सिस्टम दिया गया है। यानी कि कार में यदि सीएनजी लीक होने का खतरा होता है। तो इसका सिस्टम आटोमेटिक कार को सीएनजी मोड से पेट्रोल पर स्विच कर देता है। इससे सीएनजी लीक से होने वाली किसी भी आपात स्थिति से बचा जा सकता है।

Tata Altroz CNG एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा

ग्लोबल एनसीएपी में इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है, तो इसके सीएनजी वेरिएंट से वैसी उम्मीदें हैं। कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। कार की 1,00,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

Citroen Cars Price