1. Home
  2. Auto

New Launching : 15 मिनट चार्ज करने के बाद 50 KM की रेंज देता है Ola का ये धाकड़ स्कूटर, जानें कीमत

New Launching :  15 मिनट चार्ज करने के बाद 50 KM की रेंज देता है Ola का ये धाकड़ स्कूटर, जानें कीमत
Auto News : अगर आप कोई EV लेने की सोच रहे हैं तो हम आज आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो महज 15 मिनट में चार्ज होकर 50 किलोमीटर तक चलता है. आइए खबर में जानते हैं इसकी फीचर्स और कीमत। 
 

Haryana News Post : Ola MoveOS 3 : जैसा की आप जानते हैं मार्केट में EV की भरमार है एक से बढ़कर एक कंपनी अपने दमदार व्हीकल को लॉन्च कर रही है। डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए लोग ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रोनिक वाहनों को लेने लगे हैं।

आपको बता दें कि ओला ने अपना सबसे सस्ता एस एयर लॉन्च किया है। जिसकी कीमत को 79,999 रखा गया है। स्कूटर MoveOS 3 सॉफ्टवेयर के साथ आएगा. इसके अलावा Ola S1, Ola S1 Pro यूजर्स को दिसंबर 2022 तक यह अपडेट मिलने वाला है. ओला अपने इस स्कूटर को नए वर्जन के साथ पैश करने जा रही है।

Read Also : Auto News : मार्केट में तहलका मचाने आई ये धाकड़ SUV , 700 KM की देती है रेंज

और सॉफ्टवेयर में 20 नए फीचर्स को जोड़ा गया है। MoveOS 3 में कुछ नए लॉन्च किए गए फीचर्स में प्रॉक्सिमिटी अनलॉक, पार्टी मोड, मूड और ओला के हाइपरचार्जर नेटवर्क के साथ कंपैटिबिलिटी शामिल हैं. Party Mode को भी दिया गया है इसका मतलब ये होता है कि जब आप ब्लूटूथ के जरिए स्कूटर पर म्यूजिक बजाएंगे, तो इसकी लाइट्स भी म्यूजिक के हिसाब से जलेंगी.

Read Also : Auto News: आज ही कर लें ये जरूरी काम, वरना आपकी कार हो सकती है चोरी!

स्कूटर में एक और नया फीचर दिया गया है। जिससे स्कूटर को मैन्युअल रूप से लॉक या अनलॉक करने की जरूत नहीं है. जिसको 'Proximity Unlocked' का नाम दिया गया है। ओला ने तकनीक का पेटेंट कराया है और दावा किया है कि यह 'वर्ल्ड फर्स्ट' फीचर है. हालांकि डुकाटी, ट्रायम्फ, होंडा की प्रीमियम मोटरसाइकिलों में कीलेस एंट्री सिस्टम के साथ इसी तरह का फीचर मिलता है. 


MoveOS 3 के साथ स्कूटर में अलग-अलग साउंड भी आते हैं. एक 'Vacation' भी है, जो स्कूटर को एनर्जी सेविंग मोड में रखता है जहां स्कूटर में चार्ज 200 दिनों तक संरक्षित किया जा सकता है. दूसरा बड़ा अपडेट हाइपरचार्जिंग है. MoveOS 3 और ओला हाइपरचार्जर के उपयोग के साथ, स्कूटर की चार्जिंग स्पीड 3 किमी/मिनट होगी और यह 15 मिनट में 50 किमी की दूरी तक चार्ज कर सकता है. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।