1. Home
  2. Business

Business Ideas : शुरू करें ये दमदार बिजनेस, रोज कमाएंगे हजारों

Business Ideas : शुरू करें ये दमदार बिजनेस, रोज कमाएंगे हजारों 
क्या आप भी पैसा कमाना चाहते हैं और काई बिजनेस करने की सोच रहे हैं। अगर ऐसा है तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको रोजाना अच्छी कमाई होगी।

Haryana News Post : Business Tips : क्या आप भी पैसा कमाना चाहते हैं और काई बिजनेस करने की सोच रहे हैं। अगर ऐसा है तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको रोजाना अच्छी कमाई होगी।

जी हां हम बात कर रहे हैं मेहंदी के बिजनेस की। बढ़ती महंगाई के इस दौर में बिजनेस करना आसान काम नहीं है. बिजनेस सेटअप करने के लिए बड़ी पूंजी की दरकार होती है, जो कि हर एक इंसान नहीं लगा पाता है. हालांकि कम पूंजी में भी कई बिजनेस शुरू किए जा सकते हैं, जिनसे हर रोज हजारों की कमाई की जा सकती है.


करें मेहंदी का बिजनेस :

Read Also : Business Tips : अब प्लास्टिक की बोतलों से बनेंगी टी शर्ट, जानिए इस अनोखे बिजनेस के बारे में

मेहंदी के बिजनेस को अगर आप करते हैं तो आप इसे बेहद ही कम लागत या निवेश में कर सकते हैं। आज मेहंदी के बिजनेस की डिमांड है ओर मेहंदी की तो है ही। चाहें घर में कोई फंक्शन हो या त्योहार महिलाएं मेहंदी जरूर लगाजी हैं। इसलिए ये बिजनेस बेहद ही सही होगा।

12 महीने रहती है डिमांड :

से ता आप जानते ही होंगे कि महिलाओं को मेहंदी बहुत ही पसंद होती है। ऐसे में कोई फंक्शन हो या फिर किसी की शादी, महिलाएं मेहंदी तो लगाती ही हैं। और वो ऐसा मेहंदी लगाना पसंद करती हैं जो रंग भी अच्छा लाती हो इसलिए क्वालिटी भी अच्छी रखें और पैसे कमाएं। 

Read Also : Business Ideas : महज 2 हजार रूपये लगाकर शुरू करेंं इस पौधे की खेती, बन जाओगे करोड़पति!


लागत होगी नाममात्र :

अगर आप मेहंदी लगाना सिखते हैं  तो आपको लागत भी बेहद ही कम आएगी। अगर आप अलग-अलग डिजाइन में मेहंदी लगा लेते हैं तो इसका बिजनेस भी स्टार्ट किया जा सकता है. मेहंदी लगाने के बिजनेस में लागत कम है. इसके लिए किसी ऑफिस स्पेस की भी जरूरत नहीं पड़ती है और ना ही बड़ी-बड़ी मशीने चाहिए. मेहंदी के बिजनेस में खर्च सिर्फ मेहंदी के कोन खरीदने में और ग्राहकों को बैठाने के लिए कुर्सियों की जरूरत होती है. कुर्सियों का खर्चा एक बार का खर्चा ही होता है.


रोज कमाएं हजारों : 


इसके अलावा अगर बाजार में किसी निश्चित स्थान पर मेहंदी का बिजनेस शुरू किया जा रहा है तो उस जगह का किराया भी लागत में शामिल हो सकता है. वहीं कमाई की बात करें तो हथेली तक मेहंदी लगाने में और पूरे हाथ में मेहंदी लगाने के लिए अलग-अलग चार्ज किए जा सकते हैं. साथ ही मेहंदी की डिजाइन के हिसाब से भी चार्ज किए जा सकते हैं. अलग पैरों पर भी मेहंदी लगाई जाती है तो उसके अलग चार्ज वसूल किए जाते हैं. ऐसे में मेहंदी के बिजनेस से रोजाना हजारों की कमाई जा सकती है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।