1. Home
  2. Career

IAS अवनीश शरण का दो शब्द का ट्वीट कर रहा कमाल, आप भी पढ़ें

IAS अवनीश शरण का दो शब्द का ट्वीट कर रहा कमाल, आप भी पढ़ें 
IAS अवनीश के बारे में तो आप जानते ही होंगे। आपको बता दें कि वो 2019 बैच के छतीसगढ़ कैंडर के अधिकारी है। जब उन्होंने 10वीं क्लास की मार्कशीट सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 10वीं कक्षा में कअर अवनीश शरण की थर्ड डिवीजन आई थी

Haryana News Post : IAS अवनीश के बारे में तो आप जानते ही होंगे। आपको बता दें कि वो 2019 बैच के छतीसगढ़ कैंडर के अधिकारी है। जब उन्होंने 10वीं क्लास की मार्कशीट सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 10वीं कक्षा में कअर अवनीश शरण की थर्ड डिवीजन आई थी.

मार्कशीट शेयर करने के बाद कई लोगों ने अपनी राय भी उनके ट्वीट पर शेयर की थीं. उनके द्वारा किए गए कई और भी ट्वीट वायरल हो चुके हैं। इनके द्वारा किया गया एक और ट्वीट वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने अपने लाइफस्टाइल को एक आर्ट के माध्यम से समझाया है।

Read Also : IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा डांस, देखकर आप भी हो जाओगे बावले

ट्वीट में एक फोटो है जिस पर 2 आर्ट् बनी हैं. एक पर लिखा है माय प्लान और दूसरा है गॉड्स प्लान. आपको बता देंना चाहते हैं कि माय प्लान में एक इंसान को स्टार्ट के पॉइंट पर दिखाया गया है। उसके दूसरी तरफ सीधा राश्ता है। इस राश्ते में आपको किसी तरह की कोई बाधा नजर नहीं आएगी आसानी से अपन अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।

Read Also : Success Story : बिना कोचिंग के किसान की बेटी बनी IAS अफसर, जानें सफलता की कहानी

लेकिन दूसरे में जो गॉइस प्लान है, कुछ ऐसी बाधा दी गई है जिन्हें पार करना बेहद ही मुसकिल है। कई ऐसे उतार चढ़ाव आते हैं जिन्हेंं पार नहीं किया जा सकता है। कई बार तो टारगेट को भी पूरा करते दिखाया गया है. सबसे आखिर में जो दिल दिखाया गया है.

 

इस आर्ट के साथ लिखा है. 'कभी-कभी भगवान चीजों को वैसा नहीं करते हैं जैसा हम सोचते हैं कि वो होनी चाहिए, लेकिन भगवान के पास हमारे जीवन के लिए एक परफेक्ट प्लान है'. इस ट्वीट के लिए उन्होंने दो शब्द जो लिखे हैं वो हैं छ्राी छी२२ङ्मल्ल मतलब जिंदगी का पाठ. आइए जानते हैं इनके बारे में कि हमें इनसे क्या सीख मिलती है। और कैसे हमें हार नहीं माननी चाहिए। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।