1. Home
  2. Career

IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा डांस, देखकर आप भी हो जाओगे बावले

IAS सृष्टि देशमुख ने किया ऐसा डांस, देखकर आप भी हो जाओगे बावले
Success Story : पूरे देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है UPSC की परीक्षा। जिसे पास करने का सपना हर कोई देखता है. लेकिन पास वही करता है जो डट कर मेहनत करता है और सही तरीके से मेहनत करता है।

Haryana News Post : IAS Success Story : पूरे देश में सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है UPSC की परीक्षा। जिसे पास करने का सपना हर कोई देखता है. लेकिन पास वही करता है जो डट कर मेहनत करता है और सही तरीके से मेहनत करता है।

आज हम आपका एक ऐसी IAS की वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे हर कोई जानता है। जी हां हम बात कर रहे हैं IAS सृष्टि देशमुख की जिसने स्टेज पर धासूं डांस करके लोगों का दिल ही जीत लिया। और स्टैज पर खड़े लोग भी झुमने लगे। आपको बता दें कि IAS सृष्टि भोपाल की रहने वाली है।

Read Also : IAS अतहर और डॉक्टर महरीन काजी ने रचाई शादी, फोटो देख रह जाओगे हैरान

उन्होंने साल 2018 में परीक्षा पास की और अपनी मेहनत से 5वीं रैंक हासिल की। उन्होंने भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया था. बीटेक करने के बाद भोपाल से ही एक साल यूपीएससी(UPSC) की तैयारी की थी. उन्होंने पहले प्रयास में .यूपीएससी की परीक्षा पास की थी.

Read Also : Success Story : शादी के 15 दिन बाद पति ने छोड़ा, फिर मेहनत कर ये महिला बनी IAS, जानें इनकी सक्सेस स्टोरी


आईएएस सृष्टि के इंस्टाग्राम पर करीब 20 लाख फॉलोअर हैं. वे वहां काफी एक्टिव रहते हुए अपनी निजी और सार्वजनिक ज़िंदगी की झलकियां शेयर करती रहती हैं. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था. सबसे खास बात है.

कि IAS सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा(UPSC Exam) की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. एक दिन जब वो पढ़ाई कर रही थी तो उनके मन में सवाल आया की पूरी जिदंगी बस एक इंजीनियर ही बनकर नहीं रह सकती। बस उसी दिन से उन्होंने फैसला किया कि वो UPSC की तैयारी कर अपने सपने को पूरा करेंगी। और अपने घर वालों का नाम रोशन करेंगी। और आज उनका सपना पूरा हुआ और वो अपने पद पर सेवाएं दे रही हैं। 


 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।