1. Home
  2. Career

Success Story : सबसे कम उम्र में IAS बनी ये खूबसूरत महिला, देखें फोटो

 Success Story : सबसे कम उम्र में IAS  बनी ये खूबसूरत महिला, देखें फोटो
आज हम आपको एक ऐसी अफसर की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने कम उम्र में अपना और अपने घर वालों के सपने को पूरा किया जी हा.. आपको बता दें कि जिस समय लोग अपने करियर के बारे में सोचना शुरू करते हैं उस समय ये अफसर बन गई थी.

Haryana News Post : UPSC Success Story : अफसर बनने का सपना तो सब देखते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि कामयाबी मेहनत मांगती है जो हर किसी से नहीं होती है. आज हम आपको एक ऐसी अफसर की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने कम उम्र में अपना और अपने घर वालों के सपने को पूरा किया जी हा.. आपको बता दें कि जिस समय लोग अपने करियर के बारे में सोचना शुरू करते हैं उस समय ये अफसर बन गई थी.

 

 

 हम बात कर रहे हैं अपाला मिश्रा की UPSC की परीक्षा पास करी और टॉप किया आइए खबर में जानते हैं सफलता की कहानी। अपाला मिश्रा यूपी की है और परिवार गाजियाबाद में रहता है. उनके पिता और भाई आर्मी में हैं उनके पिता अब रिटयर हो चुके हैं और भीई सेना में मेजर के पद पर हैं. पिता सेना में थे इसी कारण उनकी पढ़ाई कई जगहों पर हुई अपाला पढ़ाई में शुरू से ही होसियार थी.

Read Also : Success Story : बिना कोचिंग के किसान की बेटी बनी IAS अफसर, जानें सफलता की कहानी

10वीं देहरादून से करने के बाद उन्होंने दिल्ली के रोहिणी से 11वीं-12वीं की पढ़ाई की. उन्होंने आर्मी कॉलेज से अपनी BDSऔर डेंटिस्ट की डिग्री की. इसके बाद समाज सेवा करने के उद्देश्य से आईएएस अफसर(IAS Officer) बनने की ठानी.मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के बाद अपाला ने सोचा की क्यों ना समाज की सेवा की जाए और उसने UPSC की परीक्षा को देने का फैसला किया.

Read Also : IAS Success Story : खूबसूरती में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, जानें 22 साल की उम्र में IAS बनने वाली अफसर की कहानी

अपाला ने साल 2018 में पहली बार परीक्षा दी और वो असफल रही, लेकिन वो असफलता से निराश नहीं हुई एक बार फिर से उन्होंने परीक्षा दी इस बार फिर वो असफल रही. उसके बाद 2020 में तीसरी बार फिर से परीक्षा में बैठी और इस बार कमाल करते हुए टॉप 10 में अपनी जगह बनाई।

अपाला मिश्रा ने बताया है कि UPSC की तैयारी के दौरान उन्होंने हर दिन सात से आठ घंटे की पढ़ाई की और टाइम मैनेजमेंट पर फोकस किया. अपाला ने साल 2022 में 9वीं रैंक हासिल की थी. इंटरव्यू राउंड में उस साल अपाला मिश्रा ने सबसे हाई स्कोर किया. उन्होंने 215 का स्कोर करते हुए रिकॉर्ड बनाया, जो साल 2019 में 212 का था.

Karwa Chauth पर Husband के साथ शेयर करें रोमांटिक Messages और Wife को भेजें करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं

Karwa Chauth के शुभ अवसर पर Mother और सासु मां को भेजें Wishes, फिर Mother in law भी लगा लेंगी गले से


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।